सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मुकुल गोयल होंगे उत्तर प्रदेश पुलिस के नए मुखिया, जानिए उनके बारे में..

केंद्रीय गृह और नियुक्ति मंत्रालयों ने 1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है। मौजूदा डीजीपी एचसी अवस्थी आज शाम सेवानिवृत्त हो गए हैं।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 30 2021 10:15PM

इनपुट - ज्ञानेष लोहानी, लखनऊ

केंद्रीय गृह और नियुक्ति मंत्रालयों ने 1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है। मौजूदा डीजीपी एचसी अवस्थी आज शाम सेवानिवृत्त हो रहे हैं। राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान रखते हुए यह नियुक्ति महत्वपूर्ण मानी जा रही है। खास बात यह है कि मुकुल गोयल वेस्ट यूपी से ताल्लुक रखते हैं।

पश्चिम उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले हैं नए डी.जी.पी साहब-

यूपी पुलिस के महानिदेशक मुकुल गोयल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इस समय वह बार्डर सिक्यारिटी फोर्स में एडीजी के पद पर तैनात थे। वह वेस्ट यूपी में सहारनपुर मण्डल के छोटे से जिले शामली के रहने वाले हैं। मुकुल गोयल की पहचान यूपी पुलिस में बेहद ख़ास मानी जाती है। उनका व्यवहार शालीन है और काम में सख्ती है।

योगी सरकार में भरोसेमंद अफसर माने जा रहे हैं गोयल-

आईपीएस मुकुल गोयल को योगी सरकार में खास और भरोसेमंद माना जा रहा है। ऐसे में अगर भाजपा को पश्चिमी यूपी में कुछ कमाल करना है तो 2022 के पहले मुकुल गोयल की यह नियुक्ति उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। केंद्र सरकार ने मुकुल गोयल की नियुक्ति का ऐलान आज किया है, लेकिन पिछले 24 घंटों से उन्हें लेकर सोशल मीडिया और सत्ता के गलियारों में चर्चाएं आम है। मुकुल गोयल ने नियुक्ति से पहले ही लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर ली थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार