सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए कुछ नवाचार को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति, निपुण भारत मिशन टास्क फोर्स एवं मध्यान्ह भोजन योजना टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया

मुकेश कुमार
  • Sep 29 2022 6:02AM
जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति, निपुण भारत मिशन टास्क फोर्स एवं मध्यान्ह भोजन योजना टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा की गयी।आयोजित बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल मिश्र द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग की प्रगति के विषय में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा ऑपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत स्कूलों में शौचालय का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये गये।इसके अलावा बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विभाग के कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त करते हुए स्कूलों में साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।जनपद में दिव्यांग बच्चों के जांच कर प्रमाण पत्र बनवाने हेतु जो डॉक्टर उपलब्ध नहीं है उनकी व्यवस्था कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए गए।आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त करते हुए शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए कुछ नवाचार हो उसको लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को प्रत्येक सप्ताह किसी गाँव में संध्या चौपाल आयोजित कर योजनाओं की जानकारी देने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में एसडीएम कैराना शिव प्रकाश यादव,उपायुक्त स्वत: रोजगार शलैन व्यास, जिला पंचायत राज अधिकारी नंदलाल, बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल मिश्र, ब्लाक प्रमुख,जिला टास्क फोर्स के सदस्य,समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक, एसआरजी तथा एआरपी उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार