सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत की सेना के शौर्य का सबूत आया पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री से... नवाज ने शराफत से माना - "कारगिल में मार डाले गए थे कई पाकिस्तानी फौजी"

पीडीएम की रैली में नवाज शरीफ ने खोली पोल, कहा करगिल युद्ध में पाकिस्तान सेना के पास न खाना था न ही हथियार

Sudarshan News
  • Oct 26 2020 5:55PM
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को करगिल युद्ध को लेकर कुछ दावे किए। उनके दावों से जहां एक तरफ पाकिस्तान में सियासी पारा चढ़ने के आसार है, वहीं, इंटरनैशनल लेवल पर पाकिस्तान की फजीहत होने की भी पूरी संभावना है। शरीफ ने दावा किया कि करगिल युद्ध में सैनिकों के पास हथियार नहीं थे। मगर कुछ जनरलों ने युद्ध में झोंक दिया। बता दें कि करगिल युद्ध के दौरान नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे।

नवाज शरीफ ने लंदन से वीडियो लिंक के जरिए क्वेटा में पीडीएम की रैली को संबोधित करते हुए कहा करगिल युद्ध की शुरुआत, जिसमें हमारे कई सैनिक मारे गए थे। और जिसमें पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान की बेइज्जती हुई, उसमें पाकिस्तान की सेना ने नहीं बल्कि सेना के कुछ जनरलों ने की थी। इन लोगों ने देश और सेना को वैसे जगह पर युद्ध में झोंक दिया था। जहां से कुछ हासिल नहीं किया जा सकता था। जब मुझे जानकारी मिली कि हमारे सैनिकों को बिना, भोजन बिना हथियार के चोटियों पर भेज दिया गया है। तो मुझे बहुत अफसोस हुआ।

नवाज शरीफ ने कहा कि करगिल युद्ध के पीछे ये वही जनरल थे। जिन्होंने बारह अक्टूबर 1999 को देश में तख्ता पलट किया और मार्शल लॉ लागू कर दिया ताकि वे अपनी गलतियां छिपा सकें और सजा से बच सकें। पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष और तीन बार के प्रधानमंत्री शरीफ ने गुजरांवाला और कराची की रैलियों की तरह क्वेटा में एक बार फिर पाकिस्तान के मौजूदा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद को देश के वर्तमान हालात का जिम्मेदार ठहराया।

पाकिस्तान की इमरान सरकार के खिलाफ पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियां संयुक्त रूप से रैलियां कर रही हैं, इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट नाम का संयुक्त गठबंधन बनाया है। नवाज शरीफ ने इस रैली में अपने दामाद सफदर की गिरफ्तारी काभी जिक्र किया बलूचिस्तान में नेशनल पार्टी के अध्यक्ष सरदार अख्तर मेंगल ने इमरान खान सरकार को गुमशुदा लोगों के मुद्दे पर बेहद लताड़ लगाई। इमरान सरकार के सबसे बड़े आलोचकों में से एक मोहसिन डावर को शनिवार को ही क्वेटा एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया था। रैली के करीब फटा बाइक बम जिसमें तीन मरे क्वेटा में रैली स्थल से करीब 35 मिनट दूरी पर हजारगंजी क्षेत्र में एक बाइक में आईईडी बम फट गया। जिसे तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य लोग घायल हो गए। इसके बावजूद रैली में जमकर भीड़ उमड़ी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार