सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Navratri 2023: मां महागौर को समर्पित है नवरात्रि का आठवां दिन... जानें क्या है माता का महत्व

नवरात्रि के आठवे दिन मां दुर्गा के अष्टम स्वरूप मां महागौर की पूजा की जाती है. मां महागौर राहु ग्रह को नियंत्रित करती हैं. मां अपने भक्तों धन-धान्य प्रदान करती हैं और उनके सभी कष्ट, रोग और दुख हर लेती हैं.

Shraddha Mishra
  • Oct 22 2023 9:24AM

आज यानी 22 अक्टूबर को नवरात्र का आठवां दिन है. नवरात्रि के सभी नौ दिन माता के नौ स्वरूपों को समर्पित होते हैं. ऐसे में आज यानी नवरात्रि के आठवे दिन मां दुर्गा के अष्टम स्वरूप मां महागौर की पूजा की जाती है. मां महागौर राहु ग्रह को नियंत्रित करती हैं. मां अपने भक्तों धन-धान्य प्रदान करती हैं और उनके सभी कष्ट, रोग और दुख हर लेती हैं. माता को सफेद रंग बहुत प्रिय होता है. मां सफेद रंग के वस्त्र और आभूषण धारण करती हैं.

मां की सवारी बैल है. मां महागौरी की चार भुजाएं हैं. माता के एक हाथ में अभय मुद्रा, एक हाथ में त्रिशूल है. इसके साथ ही उनके एक हाथ में डमरू और एक हाथ में वर मुद्रा है. माता का यह स्वरूप बड़ा ही शांत और सौम्य है. मां महागौरी अपने भक्तों पर अपनी दया दृष्टि बनाएं रखती हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार