सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab में फिर से सियासी हलचल.. सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह की विदाई के बाद भी पंजाब का सियासी घमासान थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया है

Abhay Pratap
  • Sep 28 2021 3:13PM

कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह जब कांग्रेस पार्टी ने चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया तो ऐसा लग रहा था कि पंजाब का सियासी घमासान ख़त्म हो गया है. लेकिन आज पंजाब की सियासत में एक बार फिर से उस समय हलचल मच गई, जब ये खबर सामने आई कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

सिद्धू ने मंगलवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है. हालांकि सिद्धू ने यह स्पष्ट लिखा है कि वह कांग्रेस पार्टी में बने रहेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में सिद्धू ने लिखा, 'मैं समझौता नहीं कर सकता हूं. समझौता करने से शख्सियत खत्म हो जाती है. मैं पंजाब के भविष्य के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं.' प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभालने के करीब ढाई महीने के बाद सिद्धू ने इस्तीफा दिया है.

सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक सिद्धू और हाल ही में सीएम बने चरणजीत सिंह चन्नी के बीत मतभेद की खबरें आ रही थी. बताया जा रहा है कि कामकाज से जुड़े अहम फैसलों और अधिकारियों की पोस्टिंग में सलाह और सहमति नहीं लिए जाने की वजह से सिद्धू कुछ दिनों से नाराज चल रहे थे. जब सिद्धू को लगा कि चन्नी उनकी नहीं सुन रहे हैं तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया. हालाँकि ये ख़बरें सिर्फ मीडिया में ही चल रही हैं. सच क्या है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार