सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नरसिंहगढ़ विधायक महाराज राज्यवर्धनसिंह ने की 47 लाख की अनुशंसा वापस ! जानिए क्यों?

अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना की दूसरी लहर में ओक्सीजन की कमी नगरवासियों के मौत का कारण बनी, इस समस्या के निदान हेतु नरसिंहगढ़ विधायक महाराज राज्यवर्धनसिंह ने की 47 लाख की नरसिंहगढ़ के सिविल अस्पताल परिसर में ओक्सीजन प्लांट हेतु विधायक निधि से 47 लाख रुपये अनुसंशा की थी .

Ashish Sharma
  • Jul 2 2021 8:16PM
नरसिंहगढ़ :-   मेहताब सिविल अस्‍पताल नरसिंहगढ़ में ऑंक्‍सीजन प्‍लांट स्‍थापित करने हेतु विधायक निधि से नरसिंहगढ़ महाराज विधायक राज्यवर्धनसिंह ने पूर्व में कई गयी 47.00 लाख की अनुशंसा को निरस्‍त करने के लिए कलेक्टर राजगढ़ को पत्र लिखा है।  
उन्होंने पत्र में बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान ऑक्‍सीजन की कमी एवं उपलब्‍धता में हो रही कठिनाईयों के कारण मेरे द्वारा महाराजा सिविल अस्‍पताल नरसिंहगढ़ में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाये जाने हेतु विधायक निधि से सर्वप्रथम दिनांक 22/04/2021 राशि रूपये 47.00 लाख की अनुशंसा की गई थी। उक्‍त राशि क्रियान्‍वयन एजेन्‍सी मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी को जारी भी कर दी गई थी। लेकिन टेण्‍डर नहीं हुये। 
दिनांक 28-29/4/21 को आपके द्वारा मुझे दूरभाष पर अवगत कराया गया कि शासन स्‍तर से सिविल अस्‍पताल नरसिंहगढ़ में इंडि़यन ऑयल कंपनी ( CSR ) के माध्‍यम से ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगवाया जाऐगा जिससे मेरे द्वारा दिनांक 30.04.2021 को अनुशंसित राशि वापस करने का लेख किया गया । पुनश्‍च: कोविड़ नियंत्रण प्रभारी मंत्री माननीय श्री महेन्‍द्रसिंह सिसौदिया से हुई मेरी व आपकी चर्चा अनुसार नरसिंहगढ़ ONGC के माध्‍यम से लगने वाले ऑक्‍सीजन प्‍लांट को सिविल मेहताब अस्‍पताल नरसिंहगढ़ में लगवाने की प्राथमिकता दी गई थी। लेकिन वह प्‍लांट भी सारंगपुर में स्‍थापित होने जा रहा हैं। पुन: आपसे हुई चर्चा अनुसार मेरे द्वारा पुन: दिनांक 3.06.2021 को विधायक निधि से 47.00 लाख रूपये की अनुशंसा की गई जिसकी स्‍वीकृति कमिश्‍नर भोपाल संभाग भोपाल दिनांक 15.06.2021 को प्रदान की गई। लेकिन मुझे पुन: जानकारी दी गई‍ कि नरसिंहगढ़ में NHAI के माध्‍यम से ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाया जायेगा इसके लिये NHAI की टीम अस्‍पताल में स्‍थान चयन हेतु निरीक्षण कर चुके हैं। 
शासन, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग, आपको और मेरे सहित समूचे जिले को यह ज्ञात है कि जिले में सर्वाधिक तीव्रता से संक्रमण  नगर नरसिंहगढ़ एवं ब्‍यावरा में फैला था। लेकिन विधायक निधि से राशि स्‍वीकृति उपरांत भी कोरोना से लोगों की मृत्‍यु जैसी भयावह स्थिति में भी नरसिंहगढ़ ऑक्‍सीजन प्‍लांट की स्‍थापना नहीं हो सकी, जो कि अत्‍यंत दुखद एवं खेद का विषय हैं। 
अत: मेरे द्वारा विधायक निधि से अनुशंसित एवं वर्तमान स्‍वीकृत राशि तत्‍काल निरस्‍त करने की अनुशंसा करता हूँ तथा अब शासन स्‍तर से ही नरसिंहगढ़ में ऑक्‍सीजन प्‍लांट स्‍थापना की कार्यवाही अविलंब सुनिश्चित की जायें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार