सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नरसिंहगढ़ :- नेशनल हाईवे 46 पर चक्का जाम

काछीपुरा बड़ोदिया के रहवासियों ने मार्ग निर्माण को लेकर किया नेशनल हाईवे पर चक्का जाम

ASHISH SHARMA
  • Sep 21 2021 8:18PM
नरसिंहगढ़ तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बड़ोदिया तलाव के अधीनस्थ ग्राम काछीपुरा के ग्राम वासियों द्वारा आज नेशनल हाईवे 46 पर सुबह से ही सड़कों पर बैठकर चक्का जाम कर दिया गया ।
 जिसमें हाईवे के दोनों साइड का ट्राफिक काफी समय तक बंद रहा वह दोनों साइड लंबी-लंबी लाइनें लगी रही मौके पर तहसीलदार, एसडीओपी,कुरावर, बोड़ा,नरसिंहगढ़ के थाना प्रभारी व पुलिस बल पहुंचा जहां ग्रामीणों को समझाइश दी गई ग्रामीणों का कहना था कि हमारे द्वारा पूर्व में भी जाम किया गया था उस समय भी प्रशासन ने आश्वासन दिया था जिसमें आज तक रोड का काम शुरू नहीं किया गया है हम लोगों को आए दिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । जाम में काछीपुरा गांव के ग्रामवासी जिनमें छोटे-छोटे बच्चे व महिलाएं व बुजुर्ग नवयुवक शामिल रहे ग्रामीणों का कहना है कि हमारा गांव नेशनल हाईवे से लगा हुआ है उसके बावजूद भी गांव तक सड़क नहीं है जगह जगह पर गड्ढे हो रहे हैं जिसमें प्रसूताओं को भी अस्पताल पहुंचाने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है पूर्व में भी एक प्रसुता को अस्पताल ले जाते हुए इस रस्ते के कारण उसका बच्चा मृत हुआ हमारा प्रशासन से कहना है कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण शुरू किया जाए व कलेक्टर जब तक हमारी मांग सुनने यहां नहीं आएंगे हम नहीं हटेंगे। गौरतलब है कि 1965 में जल संसाधन विभाग द्वारा हाईवे से लगी हुई 2 किलोमीटर सड़क गांव तक  का निर्माण कराया गया था जो कि अब जर्जर हालत में है ।मौके पर पहुंचे जल संसाधन विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इस रोड की राशि सेंशन हो चुकी है व 2 माह में कार्य शुरू किया जाएगा । रोड जाम होने की वजह से काफी लोग अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने मैं लेट हुए व परेशान होते रहे कई यात्रियों का कहना था कि ग्रामीणों की परेशानी के चलते हम लोग भी परेशान हैं प्रशासन को इनकी मांगे सुनना चाहिए जोकि जायज हैं यहां रोड की ही तो मांग कर रहे हैं जो की मूलभूत सुविधा है प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा समझाने और जल संसाधन विभाग के अधिकारी द्वारा 2 माह में कार्य शुरू करने की बात लिखित में देने के बाद जाम को खत्म कराया गया ।  मौके पर जेसीबी बुलवा कर गड्ढे भरने व मुरम डालने का काम शुरू करवाया ।  मौके पर ग्रामीण जन तहसीलदार प्रकाश चंद पांडे नायब तहसीलदार विकास रघुवंशी एसडीओपी भारतेंदु शर्मा थाना प्रभारी रविंद्र चावरिया, रामनरेश राठौर पीएचई विभाग के भूपेंद्र सिंह व पुलिस बल मौजूद रहा ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार