सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिंदू नाम रखकर इंदौर में चूड़ी बेच रहा था तस्लीम... गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ध्वस्त कर दिए हिंदुओं को बदनाम करने वाले मंसूबे

चूड़ी बेचने के लिए वो मुहल्ले में था. उसने हिंदू नाम रखा हुआ था. जबकि वो था दूसरे समुदाय से. उसके पास इसी तरह के दो आधार कार्ड भी मिले हैं. इससे विवाद शुरू हुआ था. इसके बाद दोनों पक्षों पर कार्रवाई हुई है.

Abhay Pratap
  • Aug 23 2021 7:29PM

मध्य प्रदेश के इंदौर से चूड़ी बेच रहे एक मुलिम युवक की पिटाई के वीडियो मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. खबर के मुताबिक़, वायरल वीडियो में जिस मुस्लिम युवक की पिटाई की गई, वह नाम तथा धर्म छिपाकर चूड़ी बेच रहा था. उसका नाम तस्लीम था लेकिन वह हिंदू नाम से चूड़ियां बेच रहा था. इसके साथ ही हिंदू नाम से चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक से पास से दो आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं. बता दें कि घटना को लेकर हंगामे के बाद पुलिस ने भी FIR दर्ज कर ली है.

ये ये वीडियो सामने आने के बाद कथित लिबरल तथा सेक्यूलर वर्ग के लोग हिंदुओं के खिलाफ माहौल बना रहे थे तथा उन्हें आतंकी बता रहे थे. अपरोक्ष रूप से हमेशा की तरह इनके निशाने पर आरोपियों की आड़ में पूरा हिंदू समाज था. लेकिन मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस घटना की आड़ में हिंदू समाज को बदनाम करने की कोशिश करने वालों के मंसूबों को ध्वस्त कर दिया है. वहीं लोगों का ये भी आरोप है कि चूड़ी बेचने के बहाने महिलाओं से छेडछाड़ करने के चलते इस युवक की पिटाई की गई है.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इस घटना को सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए. अगर एक इंसान अपना नाम, जाति और धर्म छुपाता है तो कड़वाहट तो आ ही जाती है. हमारी बेटियां सावन में चूड़ियां पहनती हैं और मेहंदी लगाती हैं. वो एक चूड़ी बेचने वाले की तरह आया, इसे लेकर वहां पर भ्रम की स्थिति बन गई. जब उसका पहचान पत्र देखा गया तब सच्चाई सामने आई. वो चूड़ी बेचता था. चूड़ी बेचने के लिए वो मुहल्ले में था. उसने हिंदू नाम रखा हुआ था. जबकि वो था दूसरे समुदाय से. उसके पास इसी तरह के दो आधार कार्ड भी मिले हैं. इससे विवाद शुरू हुआ था. इसके बाद दोनों पक्षों पर कार्रवाई हुई है.

इस बारे में इंदौर के एसपी (ईस्ट) आशुतोष बागरी का कहना है कि वायरल वीडियो की पड़ताल की जा रही है. इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सेंट्रल कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. हम जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेंगे. लोग अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति व्यवस्था बनाएं रखें. घटना को घटना की तरह ही लें, उसे शांति व्यवस्था की समस्या बनाने का प्रयास न करें.

एसपी ईस्ट ने कहा कि पुलिस-प्रशासन सम्पूर्ण विधिक कार्रवाई कठोरता के साथ कर रहा है, लेकिन जिन लोगों ने भीड़ इकट्ठा कर थाने पर हंगामा किया है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि इंदौर में कुछ दिनों से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिशें की जा रही हैं.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार