सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मौलवियों द्वारा सपा सरकार में बनाया गया था मुसलमान...जय श्री राम के उद्घोष के साथ 6 परिवारों के 26 लोगों की हिन्दू धर्म में घर-वापसी

मुस्लिम से हिंदू धर्म में वापसी करने वाले सभी लोगो ने बताया की उन्हें मुस्लिम समाज के कुछ लोगो ने पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया था, लेकिन अब वे सभी एक बार फिर अपने हिन्दू धर्म में वापस आ गए हैं।

Prem Kashyap Mishra
  • Nov 24 2021 12:52PM

उत्तर प्रदेश के बघरा से एक खबर सामने आई है। घर वापसी का सिलसिला जारी है। छह परिवार के 26 लोगों ने अपने धर्म में घर वापसी की है इनका कहना है की समाजवादी पार्टी की सरकार में इन्हें पैसे और जमीं का लालच देकर मौलवी द्वारा मुसलमान बना दिया गया था। अब सभी ने जय श्री राम के उद्घोष के साथ अपने धर्म में घर वापसी कर ली है इसी के साथ इनके चेहरे पर ख़ुशी तथा एक संतुष्टि है। 

दरअसल, मामला मुज़फ्फरनगर के बघरा ब्लॉक के योग साधना आचार्य यशवीर महाराज आश्रम का है। जंहा कुछ वर्ष पहले समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान जबरन और पैसों का लालच देकर मुल्ला मौलवियों द्वारा धर्मांतरण कराया गया था लेकिन उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से लगातार हिन्दू से मुस्लिम बने ऐसे परिवार अपने हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं। सोमवार सुबह ऐसे ही 6 परिवार के 26 सदस्यों ने बघरा में स्तिथ योग साधना यशवीर आश्रम में सनातन परंपरा से हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया गया। इतना नहीं सभी मुस्लिम परिवार के सदस्यों को गंगा जल से आचमन कराकर जनेऊ और हाथ की कलाई पर कलावा बांध कर ॐ उच्चारण के साथ हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। 

यशवीर आश्रम, बघरा में स्वामी यशवीर सरस्वती महाराज व आचार्य मृगेंद्र ने हवन में आहुति दिलाकर उनका शुद्धिकरण कराया। गंगाजल से आचमन कराया। जनेऊ व लाल धागे में ओम का चिन्ह पहनाया गया। इसके बाद उन्होंने अपने नाम भी बदल लिए। यशवीर महाराज ने कहा कि पूर्व सरकार में हिंदुओं का जबरन मतांतरण करा दिया गया था। भाजपा सरकार में ऐसे लोगों का स्वाभिमान जाग रहा है और वह पुन: हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं।

मुस्लिम से हिंदू धर्म में वापसी करने वाले सभी लोगो ने बताया की उन्हें मुस्लिम समाज के कुछ लोगो ने पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया था, लेकिन अब वे सभी एक बार फिर अपने हिन्दू धर्म में वापस आ गए हैं। ये सभी परिवार सहारनपुर के रहने वाले हैं, जिनका सपा सरकार में मौलवियों ने पैसे और जमीन देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया था। योग साधना यशवीर आश्रम में मुस्लिम धर्म में वापसी हिंदू धर्म अपनाने वाले परिवारों ने हर-हर महादेव, जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए।

नजमा से शारदा बनी महिला ने बताया कि अपने धर्म में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। 15 साल पहले धर्म परिवर्तन किया था, लेकिन अब अपनी मर्जी से फिर हिन्दू धर्म में आकर अच्छा लग रहा है। वहीं आरिफ से सिद्धार्थ बने युवक ने बताया कि सनातन धर्म में वापसी करने पर बहुत अच्छा लग रहा है। हमारा 15 साल पहले बहका-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया गया था। आज हम 6 परिवार के 26 सदस्य अपने धर्म में वापसी करने पर बहुत ख़ुशी हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार