सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पुलिस ने पकड़ा 2 मुन्नाभाईयों को...मल्टी टास्किंग परीक्षा में दूसरे की जगह बैठकर परीक्षा देने का है मामला

धारा 420, 468, 471, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Yogesh Mishra
  • Jul 6 2022 7:43PM







रायपुर पुलिस ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा आयोजित मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में 02 मुन्ना भाईयों को गिरफ्तार किया है। ये दूसरे की जगह बैठकर खुद परीक्षा दे रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने ये कार्यवाही की है।




रायपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रार्थी सागर शर्मा ने थाना डी.डी. नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह टाटा कन्सलटेंसी में ऑपरेशन एक्जिक्यूटिव के पद पर कार्यरत है। प्रार्थी की कंपनी स्टेट व सेंट्रल गर्वमेंट के साथ प्राइवेट कंपनियो के भर्ती परीक्षा का आयोजन करती है। 





प्रार्थी की कंपनी द्वारा दिनांक 05.07.2022 को IDZ Sarona पार्थिवी प्रोविंस काॅमर्सियल काम्पलेक्स संत रविदास वार्ड में कर्मचारी चयन आयोग SSC मल्टी टास्किंग स्टाफ (MT) हवलदार (CBIC, CBN) की परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें प्रार्थी केन्द्र अध्यक्ष था तथा प्रार्थी के अधिनस्थ 293 छात्र परीक्षा दे रहे थे। प्रमाणिकरण के दौरान Observer परिक्षित यादव एवं पर्यवेक्षक के द्वारा परिक्षार्थियों को चेक किया जा रहा था, इस दौरान परीक्षार्थी सोनवीर सिंह के फोटोग्राफ आदि का मिलान परीक्षा दे रहे व्यक्ति से किया गया, किन्तु फोटो का मिलान नहीं हो पाया, जिसके पश्चात् परीक्षा दे रहे व्यक्ति के हस्ताक्षर से भी परिक्षार्थी सोनवीर सिंह के हस्ताक्षर का मिलान किया गया, किन्तु हस्ताक्षर का भी मिलान नहीं होने पर इसकी सूचना केन्द्र में मौजूद पुलिसकर्मियों को दी गई। पुलिस कर्मियों द्वारा परीक्षा दे रहे व्यक्ति से पूछताछ की गई, जिस पर व्यक्ति द्वारा अपना नाम अश्वनी कुमार, निवासी झारखण्ड का बताने के साथ ही परीक्षार्थी सोनवीर सिंह के स्थान पर परीक्षा देना स्वीकार किया। जिस पर आरोपी सोनवीर सिंह एवं अश्वनी कुमार के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 347/22 धारा 420, 468, 471, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। 






वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं थाना प्रभारी डी.डी. नगर के नेतृत्व में थाना डी.डी.नगर पुलिस टीम द्वारा आरोपी अश्वनी कुमार से पूछताछ करने पर उसके द्वारा उक्त अपराध को कारित करना स्वीकार किया गया। पूछताछ में आरोपी अश्वनी कुमार द्वारा धोखाधड़ी में सम्मिलित परीक्षार्थी सोनवीर सिंह के केन्द्र के बाहर होने की सूचना पर टीम के सदस्यों द्वारा त्वरित कार्यवाही कर आरोपी सोनवीर सिंह को भी पकड़ा गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की गई है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार