सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आगे पीछे कई मर्सडीज बीच में मुकेश अंबानी की बुलेटप्रूफ बीएमडबल्यू; रिलायंस चेयरमैन की Z+ सिक्योरिटी

काफिले में शामिल सभी गाड़ियाँ मुकेश अंबानी की पसंदीदा बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू के आगे पीछे चलती है। Z+ सुरक्षा होने के कारण मुकेश अंबानी के काफिले में कई गाड़ियाँ शामिल होती है।

Sagar Kumar
  • Feb 23 2021 8:17AM

रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं।  ‘ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स’ की रियल टाइम नेटवर्थ के मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 71.2 बिलियन डॉलर के करीब है। मुकेश अंबानी को भारत सरकार की तरफ से z+ सिक्योरिटी मिली हुई है। उनके काफिले में आगे पीछे कई मर्सिडीज रहती है और बीच में मुकेश अंबानी की बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू रहती है।
Gqindia की खबर के अनुसार मुकेश अम्बानी के काफिले में मर्सिडीज समेत रेंज रोवर भी शामिल होती है। काफिले में व्हाइट मर्सिडीज की AMG G63 मॉडल की कार शामिल होती है। हालाँकि काफिले में शामिल सभी गाड़ियाँ मुकेश अंबानी की पसंदीदा बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू के आगे पीछे चलती है। Z+ सुरक्षा होने के कारण मुकेश अंबानी के काफिले में कई गाड़ियाँ शामिल होती है।

मुकेश अंबानी को करीब सात साल पहले ही Z+ सुरक्षा मिली थी। हालाँकि उन्हें देश के अन्य वीवीआईपी की तर्ज यह सुरक्षा फ्री में नहीं मिलती है बल्कि इसके लिए उन्हें एक मोटी रकम अदा करनी पड़ती है। आपको बता दूँ कि मुकेश अम्बानी देश के पहले उद्योगपति हैं जिन्हें यह सुरक्षा मिली थी। मुकेश अंबानी की सुरक्षा में हर समय करीब 55 जवान तैनात रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकेश अंबानी इस सुरक्षा के लिए हर महीने करीब 15-16 लाख रूपये भारत सरकार को अदा करते हैं।

उजले रंग की मर्सिडीज, रेंज रोवर, और बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू के अलावा मुकेश अंबानी को विंटेज गाड़ियों का भी शौक है। अभी पिछले दिनों ही मुकेश अंबानी ने अपने बेड़े में तीन गाड़ियों को शामिल किया था। इनमें रॉल्स रॉयस कलिनन, मासेराती लेवांटे एसयूवी और बेंटले बेंटायगा शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकेश अंबानी ने पिछले साल ही इन गाड़ियों के लिए ऑर्डर किया था। ये सभी गाड़ियाँ करोड़ों रुपए की है। बता दें कि इस लग्जरी गाड़ी रॉल्स रॉयस कलिनन की कीमत 6.95 करोड़ से शुरू होती है।

इसके अलावा उनके पास 170 के करीब गाड़ियाँ हैं। जिसमें पूरी तरह से बुलेटप्रूफ BMW 670Li, ऐस्टन मार्टिन रैपिड, रॉल्स रॉयस फैंटम, बेंटली कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार