सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पूर्वी चंपारण जिलाधिकारी ने होली और शब-ए बारात के पूर्व पर्यवेक्षण गृह, बालिका गृह सहित दत्तक ग्रहण संस्थान का किया निरीक्षण

मोतिहारी में जिलाधिकारी ने पर्यवेक्षण गृह में निरीक्षण के दौरान बच्चों में पिचकारी और मिठाइयाँ बांटी

रत्नेश कुमार
  • Mar 27 2021 8:04PM
मोतिहारी जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने होली एवं शब-ए-बारात के पर्व की खुशी को साझा करने पर्यवेक्षण गृह, बालिका गृह, बाल गृह, विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान पहुचे। उनके साथ सिविल सर्जन, डी पी ओ ICDS, सहायक निर्देशक सामाजिक सुरक्षा श्री धीरज कुमार, Dpo Ssa, एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। उन्होंने पर्यवेक्षण गृह, बालिका गृह, बाल गृह, विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान का भी निरीक्षण किया। उक्त निरीक्षण के दौरान बच्चो के बीच पिचकारी, टोपी तथा मिठाईयां का वितरण किया जिससे बच्चों में उत्साह का माहौल रहा जिलाधिकारी ने बच्चों के द्वारा बनाए गए मिठाइयों को खाया तथा मिठाइयों की सराहना की। जिलाधिकारी गृह से संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिया आवश्यक दिशा निर्देश उन्होंने निर्देश दिया कि जो बच्चे पढ़ने वाले हैं उनका नामांकन कराएं साथ ही कल्चरल प्रोग्राम इत्यादि को कराएं। यदि किसी बच्चों को डांस सीखना है तो किसी प्रशिक्षक द्वारा डांस दिखाया जाए। बच्चों के पोषण पर विशेष ध्यान दिया जाए। आईसीडीएस के सभी योजनाओं का लाभ बच्चों के मिले यह सुनिश्चित किया जाए। बच्चों का सर्वांगीण विकास हो इसके लिए एक नोडल पदाधिकारी की नामित करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया। जिलाधिकारी ने बच्चों को अबीर गुलाल लगाई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार