सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

धर्मनिरपेक्ष दिखने के लिए प्यारे मियाँ कंधे पर रखता था चुनरी.. पर वो निकला कुख्यात बलात्कारी, लेकिन भाग न सका

खुद को सुरक्षित रखने के लिए श्रीनगर पहुँच गया हवसी.. पर पकड़ा गया

Rahul Pandey
  • Jul 15 2020 11:48PM
वह दुनिया को दिखाने के लिए पत्रकार था लेकिन असल में उसका कृत बेहद घिनौना था। पत्रकारिता के आड़ में उसने उत्तमाम कुकर्म किए जो असल में एक पेशेवर अपराधी नहीं बल्कि एक हावसी दरिंदा करता है। दुनिया भर के अपराधों को प्रेस की आड़ में करने वाले इस अपराधी को शायद यह नहीं पता था कि सरकार के साथ-साथ पुलिस की सोच और मनसा भी बदल चुकी है और धारा 370 भी हट चुकी है। इसके बाद भी उसने अपने घिनौने कृत्य करके खुद को श्रीनगर में सुरक्षित समझा जो असल में उसकी भूल साबित हुई।

मध्य प्रदेश का दुर्दांत हावसी दरिंदा प्यारे मियां  अब मध्य प्रदेश पुलिस के शिकंजे में है। नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म और अन्य मामलों में कुख्यात आरोपी प्यारे मियां आज श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया गया। भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उपेंद्र जैन ने प्यारे मियां की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उसे श्रीनगर में गिरफ्त में ले लिया गया है।
दूसरी ओर पुलिस सूत्रों ने कहा कि प्यारे मियां को भोपाल लाने के लिए विशेष की टीम वहां पहुंच गई है और शीघ्र ही उसे यहां लाया जाएगा। उसके खिलाफ कल ‘लुकआउट’ नोटिस जारी किया गया था, ताकि वह देश से बाहर नहीं जा सके।

शनिवार रविवार की दरम्यानी रात्रि में यहां एक मकान के पांच नाबालिग लड़कियां संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए पायी गयी थीं। पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो पता चला कि प्यारे मियां और कुछ लोगों ने उन्हें मकान में किसी पार्टी में बुलाया था। इसके बाद उनका यौन शोषण किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद रातीबड़ थाने में प्यारे मियां और उसके सहयोगियों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण संबंधी अधिनियम (पाक्सो) और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस घटना के बाद वह फरार हो गया था। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) भी गठित कर दी है। अब प्यारे मियां की आपराधिक गतिविधियों को भी खंगालकर वैधानिक कार्रवाई प्रारंभ की गयी है। आपराधिक मामला दर्ज होने के बाद प्यारे मियां की पत्रकार के रूप में राज्य स्तरीय अधिमान्यता समाप्त कर दी गई है। वह एक दैनिक अखबार का प्रधान संपादक भी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार