सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली,महाराष्ट्र,पश्चिम बंगाल समेत यूपी ने सभी राज्यों को कोरोना वैक्सीनेशन में छोड़ा पीछे।

देश के सबसे बड़े सूबे यूपी ने कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में सभी राज्यों को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. यूपी में वैक्सीनेशन का आंकड़ा पांच करोड़ के पार पहुंच गया है. यूपी में अब तक 5 करोड़ 9 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. वैक्सीनेशन में पांच करोड़ का आंकड़ा पार करने वाला यूपी पहला राज्य बन गया है.

Twitter - rajatkmishra1
  • Aug 4 2021 12:33AM

इनपुट-अखिल तिवारी,लखनऊ

योगी सरकार लगातार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मुहिम चला रही है।अब उत्तर प्रदेश ने नए आंकड़े के साथ  देश में  दिन में सर्वाधिक वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाया है आपको बता दें कि यूपी ने मध्य प्रदेश का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मध्य प्रदेश ने एक दिन में 17 लाख वैक्सीनेशन कर रिकॉर्ड कायम किया था जिसे यूपी ने ध्वस्त कर दिया है. यूपी में 3 अगस्त के दिन मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन के तहत करीब 22 लाख वैक्सीनेशन किया गया. यह मध्य प्रदेश की तुलना में करीब पांच लाख अधिक है.

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे यूपी ने कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में सभी राज्यों को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. यूपी में वैक्सीनेशन का आंकड़ा पांच करोड़ के पार पहुंच गया है. यूपी में अब तक 5 करोड़ 9 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. वैक्सीनेशन में पांच करोड़ का आंकड़ा पार करने वाला यूपी पहला राज्य बन गया है.

पश्चिम बंगाल दिल्ली और महाराष्ट्र से आगे उत्तर प्रदेश

लगातार यूपी सरकार कोविड को लेकर मुहिम में जुटी हुई है किस तरह से लोगो को बेहतर सुविधाएं मिल सकें, इसी को मद्देनजर रखते हुए जून के महीने में यूपी सरकार ने एक करोड़ वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य निर्धारित किया था. प्रदेश में इससे कहीं अधिक 1 करोड़ 29 हजार वैक्सीन की डोज लगाई गई थी. बता दें कि वैक्सीनेशन के मामले में सर्वाधिक आबादी वाले यूपी से देश के दूसरे प्रदेश कहीं पीछे हैं. पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत अन्य प्रदेशों में जहां कम आबादी होने के बावजूद वैक्सीनेशन धीमी गति से चल रहा है, यूपी लगातार रिकॉर्ड बना रहा है.

टॉप फाइव में शामिल है यूपी के ये जिले

 
उत्तर प्रदेश के जिलों की बात करें तो सबसे ज्यादा राजधानी लखनऊ के लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। वहीं आज सबसे ज्यादा गाजियाबाद में लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। गाजियाबाद में आज 75,275 लोगों को टीका लगाया गया है। वहीं लखनऊ में आज 66,515 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। तीसरे नंबर पर प्रयागराज और चौथे पर मेरठ रहे। वहीं पांचवा स्थान गोरखपुर का रहा।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार