सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सनसनीखेज : एक ही IMEI नम्बर पर देश में चल रहे है 13 हजार से ज्यादा फोन, मेरठ पुलिस ने चीनी मोबाइल कंपनी पर मुकदमा दर्ज करके शुरू की जांच..

हर फोन के लिए यूनीक होता है IMEI नंबर, एक IMEI पर एक से ज्यादा फोन चलना देश की आंतरिक सुरक्षा के लिहाज से बेहद खतरनाक..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 5 2020 3:39PM
एक ही इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी (IMEI) नम्बर से 13 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन चलाने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद मेरठ पुलिस हरकत में आ गई है। मेरठ के एसपी एएन सिंह ने कहा कि यह देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा एक गंभीर मामला है। इस मामले चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो (VIVO) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले मेरठ पुलिस की साइबर सेल ने खुलासा किया था कि एक ही IMEI नंबर से 13557 से ज्यादा मोबाइल चल रहे हैं। पूरे मामले पर खुलासा करते हुए एडीजी राजीव सभरवाल ने बताया था कि 13 हजार से ज्यादा फोन के एक ही IMEI नंबर पाए गए है जोकि बेहद गंभीर बात है।
 
फोन रिपेयरिंग के लिया था तो बदल दिया IMEI-
 
जोन कार्यालय में तैनात विभाग के अधिकारी ने बताया कि अपना फोन रिपेयर कराने के बाद उनके फोन का IMEI नंबर बदल गया था. इसके बाद जोन कार्यालय में ही साइबर सेल में इस IMEI नंबर को चेक किया गया। इस जांच में सामने आया कि एक IMEI नंबर पर हजारों फोन एक्टिव हैं। एडीजी ने कहा कि साइबर सेल की जांच के बाद अब मेरठ के मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस बारे में सघन जांच की जाएगी अगर ये टेक्निकल त्रुटि है तो उसकी भी जांच होगी और अगर कोई और मामला है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
2 Comments

मेरा replyउस सज्जन को , जिनका लिखा ..."जैसे चाइनीज .....जयहिंद".. आपने सारी बातें एकदम सही लिखी ! पर अंत की ओर जाकर आपको लगा कि आप मोदी सरकार को दोषी ठहरा रहे, तो आपने पिछली सरकारों को स्पष्ट रूप से दोषी ठहराया ? क्यों ? घटना आज की, ज़िक्र भी अभी का, 6 साल से राज मोदी का, चीनी प्रधान मंत्री का अज्ञात कारणों से ऐय्याशी महाबलीपुरम में पिछले ही साल मोदी के साहचर्य में 5 दिनों की, पिछले मोदी.1 राज में मोदी ने सुषमा स्वराज को 2-2 बार भेजकर 1000 से ज्यादा Electronics, Electricals, Cotton, Medical Equipments और भी सारी आधुनिक सामानों का इम्पोर्ट की लंबे अवधि के agreement किये, आप सो रहे थे, या, आप हैं कर गए । जितनी मिली भगत पिछले 6 साल में हुई, जिससे आज की ये भीषण महामारी के चलते लाखों लोग चपेट में हैं, हज़ारों लोग "जी श्री राम" को प्यारे हो गए, गुजरात में नकली मास्क, वेंटीलेटर और वो ही मशीन नकली निकली जिनकी फ़ोटो में गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री दिख रहे थे, क्या मोदी की किया धारा नही है ?? ये एक अजीब बात है कि आप भक्त लोग मोदी को नही कोसते , क्या आपका कोई स्वार्थ है इसमें !.. खुलकर लिखिए जो भी भ्रस्ट है ।

  • Guest
  • Jun 7 2020 12:22:19:650PM

जैसे चाइनीस मोबाइल कंपनियां एक ही यह माय नंबर हजारों मोबाइल पर दे रही है वैसे ही पूरे भारतवर्ष के अन्दर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और फर्जी आधार नंबर फर्जी पिन नंबर और फर्जी राशन कार्ड नंबर यानी कि बहुत चीज इस देश में के अंदर फर्जी तरीके से चल रहे हैं जो 44 बना के रखे हैं लोगों ने इन सब की जांच केंद्र सरकार करें और राज्य सरकारें भी करें तो ज्यादा अच्छा हो और सख्त कानून बनाए जाए ताकि देश का विरोध देश को तोड़ने के बाद देश के साथ धोखाधड़ी छल कपट कोई ना करें और यह जरूरी भी है नहीं तो भारतवर्ष के अंदर लोग गलत फायदा उठा रहे हैं हर एक चीज 44 बना करके सरकार ऐसे काम करने वालों को सजा दे और आर्डर भी जारी करें पूरे भारतवर्ष के अंदर बहुत सारी चीजें गलत तरीके से चल रही है क्योंकि पिछली सरकारों ने ध्यान नहीं दिया अपनी मनमानी करते रहे उसका नतीजा देश को भुगतना पड़ रहा है या औरों को भुगतना पड़ रहा है जय हिंद

  • Guest
  • Jun 6 2020 1:14:22:207PM

संबंधि‍त ख़बरें