सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सनसनीखेज : एक ही IMEI नम्बर पर देश में चल रहे है 13 हजार से ज्यादा फोन, मेरठ पुलिस ने चीनी मोबाइल कंपनी पर मुकदमा दर्ज करके शुरू की जांच..

हर फोन के लिए यूनीक होता है IMEI नंबर, एक IMEI पर एक से ज्यादा फोन चलना देश की आंतरिक सुरक्षा के लिहाज से बेहद खतरनाक..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 5 2020 3:39PM
एक ही इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी (IMEI) नम्बर से 13 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन चलाने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद मेरठ पुलिस हरकत में आ गई है। मेरठ के एसपी एएन सिंह ने कहा कि यह देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा एक गंभीर मामला है। इस मामले चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो (VIVO) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले मेरठ पुलिस की साइबर सेल ने खुलासा किया था कि एक ही IMEI नंबर से 13557 से ज्यादा मोबाइल चल रहे हैं। पूरे मामले पर खुलासा करते हुए एडीजी राजीव सभरवाल ने बताया था कि 13 हजार से ज्यादा फोन के एक ही IMEI नंबर पाए गए है जोकि बेहद गंभीर बात है।
 
फोन रिपेयरिंग के लिया था तो बदल दिया IMEI-
 
जोन कार्यालय में तैनात विभाग के अधिकारी ने बताया कि अपना फोन रिपेयर कराने के बाद उनके फोन का IMEI नंबर बदल गया था. इसके बाद जोन कार्यालय में ही साइबर सेल में इस IMEI नंबर को चेक किया गया। इस जांच में सामने आया कि एक IMEI नंबर पर हजारों फोन एक्टिव हैं। एडीजी ने कहा कि साइबर सेल की जांच के बाद अब मेरठ के मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस बारे में सघन जांच की जाएगी अगर ये टेक्निकल त्रुटि है तो उसकी भी जांच होगी और अगर कोई और मामला है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार