सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सुदर्शन के खिलाफ खड़े वामपंथी उतर गए दिल्ली के दंगाई उमर खालिद के साथ.. फिर लिखा गया है एक पत्र, पर विरोध में नहीं

उमर खालिद की रिहाई के लिए नोम चोम्स्की समेत 200 से अधिक जानी-मानी हस्तियों ने की गुजारिश

Sudarshan News
  • Sep 26 2020 12:11PM
आपको बता दे कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के मामले में गिरफ्तार उमर खालिद करने वाले नोम चोम्स्की, मीरा नायर, सलमान रशदी और पी. साईनाथ जैसी शिक्षा यही नही फिल्म जगत और लेखन से जुड़ी 200 से ज्यादा जानी-मानी हस्तियों ने उसकी रिहाई के लिए केंद्र से मांग की है और इसके संबंध में संयुक्त बयान जारी करने वालों में अमेरिकी भाषाविद्, दार्शनिक और इतिहासकार नोम चोम्स्की, फिल्म निर्माता मीरा नायर, अदाकारा रत्ना पाठक शाह, लेखक अमिताव घोष, सलमान रश्दी, अरुंधति रॉय और पत्रकार पी.साईनाथ भी शामिल हैं।

उस बयान में यह कहा गया है की हम भारत सरकार से उमर खालिद और उन सभी को रिहा करने की मांग करते हैं जिन्हें CAA - NRC का विरोध करने के कारण गलत और उनको फंसाया गया है। इसके बाद ब्यान में यह कहा गया है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि दिल्ली पुलिस संविधान के अनुरूप अपने द्वारा ली गई शपथ का पालन करते हुए दिल्ली दंगों की निष्पक्ष जांच करे । उसके बाद उमर खालिद को इस साल फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित मामले में गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA Act) के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

बता दे की बयान जिसने जारी किया है उन्होंने यह कहा कि  हम फरवरी 2020 में हुए दिल्ली दंगों के मामले में मनगढ़ंत आरोपों में गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ता उमर खालिद के साथ खड़े हैं। उसके बाद दिल्ली पुलिस के आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने पिछले सप्ताह यह कहा था कि बल के पास मामले को साबित करने के लिए वैज्ञानिक साक्ष्यों सहित तमाम दस्तावेजी सबूत हैं और पुलिस ने दंगों के मामले में अब तक 1,571 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें किसी की जाति या धर्म को नहीं देखा गया है |

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

ऐसे गदारो को तो सड़क पर खडा करकर पूरा हिसाब लेना चाहिए

  • Guest
  • Sep 26 2020 7:58:35:007PM

सरकार को माननीय कोर्ट जल्द से जल्द कार्यवाही करने की प्रेरवी करके गुनहगारों को सख़्त सज़ा देकर देश में कानून का राज्य चलता है एशा विश्वास जानता में पैदा होने चाहिए।

  • Guest
  • Sep 26 2020 4:34:54:740PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार