सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Himachal: 10 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र... सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 10 अगस्त से शुरू होगा जो 13 अगस्त तक चलेगा। सत्र में कुल चार बैठके होंगी। मानसून सत्र के दौरान कोरोना व नई महामारी मंकीपॉक्स से बचाव के लिए तमाम एहतियात बरतें जाएंगे।

Akshat Shrotry
  • Aug 8 2022 4:45PM

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 10 अगस्त से शुरू होगा जो 13 अगस्त तक चलेगा। सत्र में कुल चार बैठके होंगी। मानसून सत्र के दौरान कोरोना व नई महामारी मंकीपॉक्स से बचाव के लिए तमाम एहतियात बरतें जाएंगे। यह जानकारी आज शिमला में विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

 विपिन परमार ने बताया कि 10 अगस्त को सुबह 11 बजे 13 वीं विधान सभा का पन्द्रहवां सत्र आयोजित होगा। इस सत्र में कुल 4 बैठकें होंगी। 10 अगस्त , 2022 को सदन में शोकोदगार प्रस्तुत किये जाएंगे तथा 11 अगस्त, 2022 को गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस के लिए निर्धारित किया गया है। जबकि 13 अगस्त को शनिवार के दिन भी सत्र का आयोजन किया जायेगा।

 इस सत्र में अभी तक कुल 367 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं जिसमें तांराकित प्रश्नों की संख्या 228 है (167 Online 61 Offline) ओर 139 अतारांकित प्रश्नप्राप्त हुए हैं। इसके अतिरिक्त माननीय सदस्यों से नियम -62 के अर्न्तगत 2 सूचनायें, नियम -130 के अर्न्तगत 3 सूचनाएं तथा नियम -101 के तहत एक सूचना प्राप्त हुई है इन्हें भी सरकार को आगामी कार्रवाई हेतु प्रेषित कर दिया गया है।

 इसके अतिरिक्त सदस्यों से नियम -62 के अर्न्तगत 2 सूचनायें, नियम -130 के अर्न्तगत 3 सूचनाएं तथा नियम-101 के तहत एक सूचना प्राप्त हुई है इन्हें भी सरकार को आगामी कार्रवाई हेतु प्रेषित कर दिया गया है।

 उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से अभी तक छुटकारा नहीं मिला है अभी भी यह बीमारी बीच-बीच में पनप रही है। नई महामारी मंकीपॉक्स ने भी दस्तक दे दी है। लेकिन सरकार ने सभी जिलों में इससे निपटने के लिए व्यवस्था कर दी है।

 सत्र के दौरान कोरोना माहामारी तथा मंकीपॉकस के संक्रमण से बचने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी की गई नवीनतम SOPs की पूर्णतः परिपालना की जायेगी।

विधान सभा सचिवालय में प्रवेश पाने वाले हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी। विधान सभा सचिवालय के भवनों तथा परिसर को आवश्यकता अनुसार सैनिटाईज किया जायेगा ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार