सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बेहद हंगामेदार होगा यूपी विधानसभा का मानसून सत्र.. इन मुद्दों पर होगी सरकार को घेरने की तैयारी..

कानून व्यवस्था और कोरोना संक्रमण पर सरकार को घेरने की तैयारी, 20 अगस्त से शुरू होगा विधानमंडल का सत्र, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होगा सत्र..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 8 2020 9:08AM

कोविड-19 के कहर के बीच 20 अगस्त से शुरू हो रहे यूपी विधान मंडल के मानसून सत्र में कानून- व्यवस्था, कोरोना और कामगारों की समस्या प्रमुखता से उठने की संभावना है जिसके चलते यह मानसून सत्र काफी हंगामेदार रहेगा। कोरोना के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही कानून व्यवस्था पर भी विपक्ष सरकार पर हमलावर रहेगा। विकास दुबे के एनकाउंटर मामले समेत अन्य कई विषयों पर विपक्ष एकजुट होकर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के साथ यह विधानसभा सत्र बुलाया जा रहा है। इस सत्र में अनुपूरक बजट भी लाए जाने की संभावना है। कोविड-19 के काल में कामगारों और श्रमिकों की समस्याओं पर विपक्ष सरकार को निशाने पर लेगा, इसके साथ साथ कर्मचारी संगठन भत्तो की कटौती के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं। कोरोना के चलते उन्होंने कोई बड़ा आंदोलन तो नहीं किया लेकिन कटौती पर अपनी नाराजगी जरूर जताते रहे हैं। जाहिर है कि विपक्ष कर्मचारियों की इस नाराजगी का राजनीतिक फायदा उठाते हुए इसे सदन में मुद्दा बनाएगा। संविदा कर्मचारियों की छटनी, श्रम कानूनों में ढील जैसे मुद्दे भी सरकार के खिलाफ हथियार बनेंगे।

विपक्ष की धार कुंद करने की भी तैयारी - 

सत्र के दौरान सरकार भी यह कोशिश करेगी तर्को और तथ्यों के साथ विपक्ष की बोलती बंद की जाए। कोरोना संकटकाल में गरीबों को मुफ्त अनाज, आर्थिक मदद के साथ प्रवासी श्रमिकों को रोजी-रोटी के लिए किए गए कामों का उल्लेख करते हुए विपक्ष के आक्रमण की धार कुंद करने की कोशिश रहेगी। सरकार ने लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुए कामगारों और श्रमिकों को भी रोजगार मुहैया कराने के लिए आयोग का गठन किया है साथ ही प्रदेश में रोजगार के नए अवसर तैयार करने की रूपरेखा भी बनाई है इन सारे कार्यों के लिए बजट की आवश्यकता भी है इसलिए सरकार मानसून सत्र में अनुपूरक बजट पेश कर सकती है। इसके साथ-साथ कई अन्य विधायक भी मानसून सत्र में पास कराए जाने के आसार हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार