सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राजस्थान में मानसून का कहर, बाड़मेर-सिरोही में स्कूल किए गए बंद, 80 गांवों का टूटा संपर्क

राजस्थान में मानसून ने लगातार रौद्र रूप धारण किया हुआ है। जहां कई जिलों में बादल मुसीबत बनकर बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

NAMRATA BAJPAI
  • Aug 18 2022 12:26PM

राजस्थान में मानसून के दौरान कई जिलों में बादल मुसीबत बनकर बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान और पश्चिम राजस्थान के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही बाड़मेर-सिरोही में भी भारी बारिश के चलते 20 अगस्त तक स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए गए हैं।

बता दें कि राजस्थान में मानसून ने लगातार रौद्र रूप धारण किया हुआ है। जहां कई जिलों में बादल मुसीबत बनकर बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं पूर्वी राजस्थान और पश्चिम राजस्थान के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। यहां तक की बुधवार को तो बाड़मेर में करीब 9 घंटे तक बादल बरसे जिसके बाद 42.0 मिमी बरसात दर्ज हुई और सिरोही में 16.0 मिमी बरसात हुई।

बाड़मेर-सिरोही में भारी बारिश के चलते 20 अगस्त तक स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए गए हैं। सिरोही के कलेक्टर डॉ. भंवरलाल शर्मा ने आदेश जारी कर कहा कि जिले में हो रही बरसात से विकट परिस्थितियों को देखते हुए 18 से 20 अगस्त तक सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश रहेगा। वहीं बाड़मेर में भी भारी बारिश के मद्देनजर निजी और सरकारी स्कूल बंद किए गए हैं।

वहीं उदयपुर के जयसमंद, सलूम्बर, कोटड़ा क्षेत्रों में बारिश ने भारी मुसीबत मचाई है। इन क्षेत्रों में 80 से ज्यादा गांवों का संपर्क आपस में टूट चुका है। इसके अलावा बुधवार को झामरी नदी में एक मिनी ट्रक के पानी में बहने की बात सामने आई है। इसके अलावा जयसमंद में पिछले 24 घंटे में 148 एमएम और कोटड़ा में 130 एमएम बारिश दर्ज की गई है। साथ ही कई गांवों में पिछले 24 घंटे से बिजली गायब है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार