सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

चंदौली : 1 करोड़ की देशी-विदेशी करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार..

1 करोड़ की देशी-विदेशी मुद्रा के साथ देवरिया का युवक गिरफ्तार.. GRP ने प्लेटफार्म से किया गिरफ्तार, चंदौली जिले के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से हुई गिरफ्तारी..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 31 2020 8:23PM

(इनपुट - प्रशांत सिंह, चंदौली)

चंदौली जिले के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी को बड़ी सफलता मिली है, यहां जीआरपी ने एक शख्स को देशी और विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार किए गए शख्स के पास से 40 लाख से ज्यादा की विदेशी करेंसी के साथ ही 49 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। देश की लाइफलाइन कही जाने वाली भारतीय रेल कोरोना काल में भी तस्करी का मुफीद साधन बनी हुई है।जीआरपी लगातार इन तस्करों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है।इसी क्रम में जीआरपी डीडीयू ने एक करोड़ रुपये की देशी और विदेशी मुद्रा के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 12 से ज्यादा देशों के 40 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार अभियुक्त इस रकम को गोरखपुर से हावड़ा ले जा रहा था, लेकिन डीडीयू जंक्शन पर डीडीयू जीआरपी ने इसे पकड़ लिया। मौके पर गिरफ्तार युवक पैसे से संबंधित कोई भी कागजात नहीं दिखा पाया, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।मामले की सूचना डीआरआई समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों को दे दी गई है, जो मामले की जांच में जुटी हैं।

जीआरपी को सूचना मिली कि थी प्लेटफॉर्म नंबर दो पर एक व्यक्ति बड़े-बड़े बैग के साथ संदिग्ध परिस्थितियों में बैठा है।पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से बैग में रखे हुए करीब एक करोड़ रुपये की देशी और विदेशी करेंसी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार युवक का नाम प्रिय रंजन श्रीवास्तव है। यह व्यक्ति देवरिया का रहने वाला है और गोरखपुर में मनी एक्सचेंज कंपनी में काम करता है। पूछताछ में उसने बताया कि कम्पनी मालिक ने यह करेंसी उसे दी है और इसे लेकर वह हावड़ा ले जा रहा था. बरामद करेंसी में लगभग एक दर्जन देशों की मुद्रा है, जिसमें मुख्य रूप से यूएसए, दुबई, बहरीन, कतर ,कुवैत, थाईलैंड, यूरोपियन देश की करेंसी यूरो के साथ ही ब्रिटेन की करेंसी पॉण्ड और चाइनीस करेंसी भी शामिल है, जांच में जुटीं इंटेलिजेंस एजेंसियां युवक के पास से मुद्रा से संबंधित कोई भी कागजात बरामद नहीं हुआ है। पुलिस प्राथमिक रूप से इसे हवाला का ही पैसा मान रही है। जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह की मानें तो यह युवक हावड़ा जाने की फिराक में था, लेकिन किन्हीं कारणों से ट्रेन छूट गई। इस दौरान जीआरपी को यह सफलता मिली है, बरामद देशी-विदेशी मुद्रा की गिनती की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय मुद्रा के हिसाब से 40 लाख से ज्यादा रुपये की विदेशी करेंसी के साथ में भारतीय 49 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं. *मामले की सूचना आइबी ,एटीएस और डीआरआई समेत अन्य एजेंसियों को दे दी गई है। तमाम इंटेलिजेंस एजेंसियां मौके पर पहुंचकर गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर रही है. गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर इस तरह से रुपयों की बरामदगी हुई है। इससे पहले भी करोड़ों रुपए हवाला के रूप में पुलिस ने बरामद किए हैं। यह पहला मौका है जब इतनी भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद की गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार