सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Money Laundering Case: जैकलीन फर्नांडीज को ED ने जारी किया समन, इस दिन पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी की ओर से ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में जांच की जा रही है।

Geeta
  • Dec 6 2021 7:56PM

200 करोड़ रुपये की उगाही के मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए समन जारी  किए थे लेकिन हर बार अभिनेत्री ने काम का बहाना बना कर टाल दिया. एक बार फिर से ईडी ने अभिनेत्री काे समन जारी किया है। बता दें कि इस बार ईडी ने एक्ट्रेस को 8 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

आपकाें बता दें कि पिछले दिनों ही ईडी ने इस केस में चार्जशीट दाखिल की थी और उसमें जैकलीन फर्नांडीज के नाम का भी जिक्र किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकलीन पर आरोप है कि उन्होंने सुकेश से 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट हासिल किए थे, जब वह जेल में था। हालांकि जैकलीन दावा करती रही हैं कि वह खुद पीड़ित हैं और वह जांच में एजेंसियों को पूरा सहयोग करेंगी। 

ईडी की ओर से ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में जांच की जा रही है। सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप है कि उसने तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान एक कारोबारी की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी।

सुकेश चंद्रशेखर पर आराेप है कि उसने एक सॉफ्टवेयर के जरिए फर्जी कॉल किए थे और खुद को एक बड़ा सरकारी अफसर बताते हुए ठगी की थी। कुल एक साल में उसने यह ठगी की थी और कारोबारी की पत्नी को भरोसा दिलाया था कि यदि वह रकम ट्रांसफर करती है तो फिर वह उसके पति के खिलाफ दर्ज मामलों में मदद करेगा।

एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि सुकेश जब जेल से जमानत पर बाहर आया था तो उसने जैकलीन की मुंबई से चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक कराई थी। प्रवर्तन निदेशालय को शक है कि एक कारोबारी की पत्नी से सुकेश ने बड़े पैमाने पर ठगी की थी। इसमें से ही कुछ रकम को उसने जैकलीन फर्नांडीज को ट्रांसफर किया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार