सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मिशन मुस्कान गौतम बुद्ध नगर में हो रहा है सफल

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने लापता बच्चों को खोजकर उनके परिवारों से मिलवाने के लिए चलाए गए ‘मिशन मुस्कान’ के तहत 10 दिन के अंदर 15 बच्चों को खोजकर उनके परिजनों को सौंप दिया है

Anchal Yadav
  • Jul 3 2021 7:20PM
गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने लापता बच्चों को खोजकर उनके परिवारों से मिलवाने के लिए चलाए गए ‘मिशन मुस्कान’ के तहत 10 दिन के अंदर 15 बच्चों को खोजकर उनके परिजनों को सौंप दिया है। इनमें कुछ बच्चे डेढ़ साल से ज्यादा समय से लापता थे।
अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) पुष्पांजलि ने बताया कि अपने परिवार से बिछड़े बच्चों को ढूंढ़कर उनके परिजनों से मिलाने के लिए गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने ‘मिशन मुस्कान’ शुरू किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए 15 स्पेशल टीमें बनाई गई हैं जिनमें निरीक्षक, उपनिरीक्षक के साथ हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल स्तर के कर्मियों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि ‘मिशन मुस्कान’ पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला की देखरेख में चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ‘मिशन मुस्कान’ की टीम में उन पुलिस कर्मियों को लगाया गया है, जो पूर्व में बच्चों के अपहरण तथा मानव तस्करी के मामलों के खुलासे कर चुके हैं और उन्हें इस तरह के मामलों का विशेष अनुभव है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत पुलिस कमिश्नरेट ने 10 दिन में ऐसे 15 बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया है जो कई दिन से लापता थे। इनमें 7 लड़के तथा 8 लड़कियां हैं।

पुष्पांजलि ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस ‘मिशन मुस्कान’ के तहत यहां के आश्रय गृहों में रहने वाले बच्चों की काउंसलिंग करके उनके बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर रही है, ताकि जानकारी के आधार पर उनके परिवार के बारे में पता लगाकर, उन्हें परिजनों से मिलाया जा सके। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अनाथालयों, आश्रय गृहों में ऐसे 58 बच्चे रह रहे हैं, जिनके परिजनों के बारे में पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार