सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कांग्रेस द्वारा लाल बहादुर शास्त्री का नारा "जय जवान जय किसान" बदले जाने पर नाराज हुए मंत्री सिद्धार्थ सिंह....कही ये बात

इस मामले में शनिवार को ट्वीट करते हुए सिद्धार्थ सिंह ने लिखा कि 'कांग्रेस के विज्ञापन को पढ़कर दुख हुआ कि मेरे नाना जी श्री लाल बहादुर शास्त्री के प्रसिद्ध नारे को सोनिया कांग्रेस ने 'जय जवान जय किसान' से 'जय किसान जय जवान' कर दिया है। शायद आज की कांग्रेस केवल यही चाहती है कि नेहरू और इंदिरा परिवार को याद किया जाए।

shanti
  • Oct 11 2021 5:22PM
कांग्रेस द्वारा लाल बहादुर शास्त्री का नारा "जय जवान जय किसान" बदले जाने पर उत्तर प्रदेश के मंत्री  सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने लाल बहादुर शास्त्री का दिया गया नारा ही बदल दिया। उन्होंने कांग्रेस के एक विज्ञापन का हवाला भी दिया है। इतना ही नहीं वे अखिलेश यादव पर भी तंज कसने से पीछे नही हटे

इस मामले में शनिवार को ट्वीट करते हुए सिद्धार्थ सिंह ने लिखा कि  'कांग्रेस के विज्ञापन को पढ़कर दुख हुआ कि मेरे नाना जी श्री लाल बहादुर शास्त्री के प्रसिद्ध नारे को सोनिया कांग्रेस ने 'जय जवान जय किसान' से 'जय किसान जय जवान' कर दिया है। शायद आज की कांग्रेस केवल यही चाहती है कि नेहरू और इंदिरा परिवार को याद किया जाए।

आपको बता दें कि राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे पर हमला रुक नहीं रहा है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर हमलावर हो रही हैं। यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी लगातार विपक्ष को निशाने पर ले रहे हैं। हाल में ही प्रियंका गाँधी झाड़ू लगाने का फोटो शेयर किया था जिसपर अब मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने तंज कस्ते हुए कहा कि "देर आए दुरुस्त आए"।

उन्होंने कहा कि प्रियंका वाड्रा पर यह मुहावरा दुरुस्त बैठता है। यही कांग्रेस पार्टी है जब पीएम मोदी ने जब 2014 में स्वच्छता अभियान शुरू किया तो कहा कि मोदी जी झाड़ू लगाते हैं। यही लोग नौटंकी बताते थे। आज खुद झाड़ू लगा रहे हैं। हम कोई टिप्पणी नहीं कर रहे। हम लोग खुश हैं। हम कह रहे हैं आप आईं है। आपने मोदी जी के स्वच्छता अभियान को माना है। आपके साथ पूरी कांग्रेस जुड़े।

इतना ही नहीं सिद्धार्थ सिंह ने अखिलेश यादव को भी लपेटे में ले लिया है। एक दिन पहले अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अखिलेशजी आप तो गजब के पल्टीमार निकले। हर 24 घंटे में आपके बयान बदलते हैं और हर चुनाव में गठबंधन। आपके बयानों में गजब का विरोधाभास है।

एक मुहावरे के जरिए प्रियंका गाँधी पर व्यंग कसने के बाद अखिलेश यादव पर भी तंज कसने से मंत्री पीछे नहीं हटे। सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि तुलसीदास ने रामचरिच मानस में आपही जैसे लोगों के लिए लिखा है, जाकी रही भावना जैसी..। एक और मुहावरा आप पर लागू होता है, 'अंधा कहे सब जग अंधा' पर यह होता नहीं। जनता सब देख रही है। वह आपकी तरह नहीं है। दरअसल, आपकी हालत सत्तालोलुपता के कारण उस अंधे बगुले जैसी होने वाली है, जिसे मछली के गफलत में कीचड़ खाना पड़ता है।







सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार