सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मौसम विभाग ने केदारनाथ धाम पर येलो अलर्ट किया जारी, 5 जिलों में जताई भारी बारिश की संभावना...

केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर बुधवार को जिला प्रशासन ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम बिभाग की माने तो अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। जानकारी के अनुसार, 20 मई तक उत्तराखंड के पांच जिलों में बिजली गिरने और तूफान आने का अलर्ट भी जारी किया है।

Prem Kashyap Mishra
  • May 18 2022 4:01PM

केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर बुधवार को जिला प्रशासन ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम बिभाग की माने तो अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। जानकारी के अनुसार, 20 मई तक उत्तराखंड के पांच जिलों में बिजली गिरने और तूफान आने का अलर्ट भी जारी किया है। उन पांच जिलों में रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं।

 

कोरोना के चलते बंद रही चारधाम यात्रा करीब दो साल बाद अब शुरू हुई है। इस वजह दर्शन के लिए भारी संक्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। पिछले दिनों में करीब 1 लाख 30 हजार लोगों ने दर्शन किए हैं। कुछ दिनों पहले इसी वजह से प्रशासन ने VIP एंट्री पर भी रोक लगा दी थी।

 

आपको बता दे कि इसके पहले प्रशासन की लापरवाई के कारण काफी लोगों की मौत हो गई थी। हालात इतने बत्तर हो चुके थे कि भगदड़ और लाठीचार्ज तक की स्थिति पैदा हो गई। केदारनाथ के अलावा बद्रीनाथ और यमुनोत्री में भी प्रशासन की लापरवाही सामने दिखी थी।

इस साल केदारनाथ यात्रा सहित चार धाम यात्रा 3 मई से शुरू हुई थी। इस बार उत्तराखंड सरकार ने तीर्थयात्रियों की भीड़ को देखते हुए पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही हिमालय के मंदिरों की यात्रा करने से पहले स्वास्थ्य की जांच कराने के आदेश भी दिए थे। उत्तराखंड सरकार ने सुरक्षाबल भी मजबूत कर दिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार