सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हरियाली का दिया संदेश - टोडाभीम में SDM ने किये वृक्षारोपण, लोगों से की अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील

टोडाभीम उपखंड मुख्यालय स्थित राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय में बरसाती दिनों में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा ने अपने हाथों से वृक्षारोपण किया।

आशीष व्यास Twitter - @ashishvyas__
  • Jun 22 2022 8:50PM
टोडाभीम उपखंड मुख्यालय स्थित राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय में बरसाती दिनों में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा ने अपने हाथों से वृक्षारोपण किया। इस दौरान काफी संख्या में स्कूल परिसर के अंदर वृक्ष लगाए गए। स्कूल के अध्यापकों ने फलदार में छायादार वृक्ष लाकर लगाए हैं जिससे कि विद्यालय परिसर वृक्षारोपण से सुंदर दिखाई दे। उपखंड अधिकारी ने लोगों से की अपील उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा ने लोगों से अपील की है कि वह बरसात के दिनों में अधिक से अधिक संख्या में अपने घर के खाली जगह पर वह आसपास जहां भी जगह हो वहां वृक्षारोपण अवश्य करें। वही उन्होंने कहा कि खुद ही नहीं अपने पड़ोसी मित्रों को भी वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करें। क्योंकि जितने अधिक वृक्ष होंगे उतनी अधिक हमें ऑक्सीजन मिल पाएगी। पर्यावरण स्वच्छ रह सके और बीमारियों से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए हर नागरिक को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए ,ताकि पृथ्वी पर प्राकृतिक संतुलन बना रहे। वही वृक्ष लगाने के बाद उनकी समय-समय पर पानी देने व उनकी देखभाल भी अवश्य रूप से करें। स्कूल परिसर में लगाए अनेकों प्रकार के पौधे इस दौरान स्कूल में फलदार व छायादार अनेक प्रकार के वृक्ष लगाए गये। वही स्कूल के अध्यापकों ने इनकी देखभाल करने का भी संकल्प लिया। पूर्व में भी अध्यापकों की पहल के चलते विद्यालय परिसर में छायादार व फलदार काफी वृक्ष लगे हुए हैं। जिससे स्कूल परिसर हरा भरा दिखाई देता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार