सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

25 मार्च को जिला चिकित्सालय मुरादाबाद में मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया जायेगा

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एम0सी0 गर्ग ने बताया है कि मानसिक स्वास्थ्य दिवस प्रत्येक वर्ष 10 अक्टूबर को मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष की थीम “दयालुता” रखी गयी थी, मगर साल 2020 में कोविड-19 वैश्विक महामारी होने के कारण जनपद में इस कार्यक्रम को नही किया जा सका।

सुमित टंडन, सुदर्शन न्यूज़, मुरादाबाद
  • Mar 25 2021 1:40AM
25 मार्च को जिला चिकित्सालय मुरादाबाद में मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया जायेगा मुरादाबाद 24 मार्च 2021 मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एम0सी0 गर्ग ने बताया है कि मानसिक स्वास्थ्य दिवस प्रत्येक वर्ष 10 अक्टूबर को मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष की थीम “दयालुता” रखी गयी थी, मगर साल 2020 में कोविड-19 वैश्विक महामारी होने के कारण जनपद में इस कार्यक्रम को नही किया जा सका। इसका बडा कारण चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों /कर्मचारियों, पुलिस और पत्रकारों का कोविड के दौरान सहयोगी बने रहना रहा। उपरोक्त व्यक्तियों द्वारा जनसामान्य को कोरोना महामारी के संबंध में जागरुक करते हुए इसकी रोकथाम हेतु सहयोग प्रदान किया गया। अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए कई लोग संक्रमित भी हुए और संक्रमित व्यक्तियों का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी प्रभावित हुआ। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एम0सी0 गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम करने का उद्देश्य इस दिन लोगों को मानसिक रोगों और उनके प्रभावों के बारे में जागरुकता फैलाना और सावधानी और बचावों के उपायों के बारे में जागरुकता बढ़ाना होता है। इसी उद्देश्य के साथ जिला स्तर पर एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन 25 मार्च को जिला चिकित्सालय में आयोजित किया जायेगा, जिसमें स्पष्ट रुप से सोचने और दैनिक कार्य करने में कठिनाई, बार-बार गलत विचारों का आना, आत्म हत्या का विचार मन में आना, गुस्सा, क्रोध, भय, चिंता, अपराध बौध, उदासी या खुशी की अनुभूति सामाजिक मेल जोल में कमी, नींद न आना, गुस्सा आदि के मरीजों का इलाज किया जायेगा

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार