सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीसीएसआई हवाईअड्डे ने सुचारू विमान संचालन के लिए जिला प्रशासन व एईएमसी के साथ की बैठक

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की टीम ने आज जिला प्रशासन के साथ हवाई अड्डा पर्यावरण प्रबंधन समिति (एईएमसी) की बुधवार को बैठक की। बैठक का एजेंडा सुरक्षित हवाई अड्डे और विमान संचालन से संबंधित विभिन्न मुद्दों को हल करना था।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Feb 1 2024 6:05PM

इनपुट - संस्कार मिश्रा , लखनऊ

 
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की टीम ने आज जिला प्रशासन के साथ हवाई अड्डा पर्यावरण प्रबंधन समिति (एईएमसी) की बुधवार को बैठक की। बैठक का एजेंडा सुरक्षित हवाई अड्डे और विमान संचालन से संबंधित विभिन्न मुद्दों को हल करना था। 
 
बैठक की अध्यक्षता डॉ. रोशन जॅकब, मंडल आयुक्त, लखनऊ मण्डल एवं श्री रण विजय यादव, अपर आयुक्त - प्रशासन, लखनऊ मण्डल द्वारा की गयी। बैठक में लखनऊ हवाई अड्डे, नागरिक उड्डयन महानिदेशक, भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण, एटीसी, एयरलाइंस के प्रतिनिधि, राजस्व विभाग, लखनऊ विकास प्राधिकरण, यपी पुलिस और यूपी राज्य वन विभाग के अधिकारी शामिल हुए। हवाई अड्डे के चारों ओर अवैध निर्माण, अवैध मांस की दुकानें, हवाई यातायात में बाधा डालने वाले पेड़ों/ इमारतों/ संरचनाओं, हवाई अड्डे के आसपास पानी का ठहराव, साथ ही कचरे का निपटान जो पक्षियों और वन्यजीवों को हवाई अड्डे के करीब आकर्षित करता है, जैसे मुद्दो की चर्चा की गई।
 
बैठक के बारे में जानकारी साझा करते हुए, सीसीएसआई हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा, "लखनऊ हवाई अड्डा जिला प्रशासन के साथ-साथ वन विभाग, एलडीए और पुलिस के निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं और हम अन्य लंबित समस्याओं को हल करने में उनके सहयोग का अनुरोध करते हैं। हवाई अड्डे की टीम ने आयुक्त को हवाई क्षेत्र के अंदर और सीटी साईड में बरसाती नाले के निर्माण के बारे में भी जानकारी दी और इसे शहर के मुख्य नाले से जोड़ने के लिए प्रशासन से सहयोग मांगा।
 
डॉ. जॅकब ने संबंधित विभागों को त्वरित कार्रवाई करने और समस्या का समाधान करने का आदेश दिया। उन्होंने हवाईअड्डा अधिकारियों को सुरक्षित हवाईअड्डा संचालन के लिए विभिन्न सरकारी विभागों से पूर्ण समर्थन का भी आश्वासन दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार