सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मेरठ- राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के उपलक्ष में छात्राओं ने चित्रों और संदेशों के माध्यम से ऊर्जा संरक्षण के महत्व और प्रासंगिकता को अपने पोस्टर में किया उजागर

मेरठ- आज शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय माधवपुरम मेरठ की इंस्टिट्यूट ऑफ इनोवेशन कॉउंसिल के तत्वावधान में 'राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस' के उपलक्ष में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो (डॉ) अंजू सिंह के निर्देशन में एवं आई आई सी के अध्यक्ष- डॉ रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में डॉ अमर ज्योति के द्वारा महाविद्यालय स्तरीय पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया । सभी छात्राओं ने चित्रों और संदेशों के माध्यम से ऊर्जा संरक्षण के महत्व और प्रासंगिकता को अपने पोस्टर में उजागर किया।

हरीश कुमार संवाददाता मेरठ
  • Dec 14 2022 3:54PM
मेरठ- आज शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय माधवपुरम मेरठ की इंस्टिट्यूट ऑफ इनोवेशन कॉउंसिल के तत्वावधान में 'राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस' के उपलक्ष में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो (डॉ) अंजू सिंह के निर्देशन में एवं आई आई सी के अध्यक्ष- डॉ रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में डॉ अमर ज्योति के द्वारा महाविद्यालय स्तरीय पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया । सभी छात्राओं ने चित्रों और संदेशों के माध्यम से ऊर्जा संरक्षण के महत्व और प्रासंगिकता को अपने पोस्टर में उजागर किया। इस अवसर पर ऊर्जा संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए डॉ अमर ज्योति ने छात्राओं को अपने दैनिक कार्य में ऊर्जा संरक्षण करने तथा अपने आसपास के लोगों को इसके प्रति जागरुक करने का आवाहन किया। कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में डॉ पारुल मलिक असिस्टेंट प्रोफेसर बी एड विभाग एवं डॉ शालिनी वर्मा असिस्टेंट प्रोफेसर संगीत विभाग रहीं। निर्णायक मंडल द्वारा छात्राओं के पोस्टर का निरीक्षण किया गया तथा आकर्षण एवं संदेश के आधार पर मूल्यांकन किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पूजा सैनी एवं सीमा देवी बीएड प्रथम वर्ष ने प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर अनामिका हरित-बी एस सी तृतीय सेमेस्टर तथा नेहा गुप्ता- बीएड प्रथम वर्ष रही तथा गुंजन- बी ए प्रथम वर्ष को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। प्राचार्य प्रो.(डॉ)अंजू सिंह ने प्रतिभागी छात्राओं द्वारा निर्मित पोस्टरों का अवलोकन किया तथा छात्राओं के कार्यों की प्रशंसा भी की। उन्होंने छात्राओं से ऊर्जा संरक्षण कैसे करें? इस विषय में कुछ प्रश्ननोत्तर व चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति द्वारा किए गए छोटे-छोटे प्रयास से राष्ट्र के ऊर्जा संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा सकती है। कार्यक्रम का संचालन डॉ अमर ज्योति द्वारा किया गया । कार्यक्रम में छात्राओं एवं निर्णायक मंडल के साथ डॉ पूनम भंडारी- कन्वीनर आईआईसी एवं डॉ मंजू रानी-कार्यक्रम समन्वयक आईआईसी, महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ राजकुमार- असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास विभाग तथा डॉ मंजू रानी असिस्टेंट प्रोफेसर बीएड विभाग उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार