सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मस्जिद में नमाज़ के नाम पर भीड़ जमा करने वाले मौलवी सईद और मौलवी रमजान अली सहित 32 लोगों पर बहराइच पुलिस ने दर्ज की FIR

बार बार चेतावनी दी थी पुलिस ने सोशल डिस्टेंस पालन करने की.

Sudarshan News
  • Apr 24 2020 6:00PM
उन्हें बार बार समझाया गया था कि वो कोई भी ऐसी गतिविधि न करें जो समाज के हित में न हो.. न सिर्फ स्थानीय थाने और बीट सिपाही तक बल्कि खुद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक तक ने उनको बार बार समझाया कि वो अपने घरों में रहे और हर प्रकार की महजबी गतिविधियाँ अपने घरों से संचालित करें.. इसका वृहद स्तर पर पालन भी हुआ लेकिन कुछ ऐसे भी थे जो संभवतः इस भाषा को समझने को तैयार नहीं थे.. आख़िरकार मजबूरन पुलिस को कड़े कदम उठाने पड़े और एक बार फिर से दिया गया है कड़ा संदेश कि प्रशसनिक निर्देशों को तोड़ने वालों को सामना करना होगा कड़ी कार्यवाही का.

विदित हो कि उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पुलिस ने सख्त कार्यवाही करते हुए थाना बौंडी व खैरीघाट क्षेत्र में मस्जिदों में सामुहिक नमाज अदा करने पर मस्जिद का मौलवी सहित 32 पर अभियोग पंजीकृत किया है. जुमे की नमाज़ शुक्रवार के दिन अतिरिक्त सतर्कता बरत रही पुलिस ने पहले से ही घरों के अन्दर रहने और मस्जिदों ही नहीं बल्कि कहीं भी भीड़ न लगाने के स्पष्ट निर्देश दिये थे.. बहराइच पुलिस द्वारा प्राप्त प्रेस नोट के अनुसार दिनांक 24.04.2020 को थाना बौंडी क्षेत्र के डिहवा में 23 नमाजियों के द्वारा एक साथ ही एक जगह जमा हो कर सामूहिक रूप से नमाज़ पढ़ी गई थी जिस की जानकारी होने पर उस मस्जिद के मौलवी सईद निवासी ग्राम जमुरिया व उनके साथ वहां जमा हुए 22 अन्य निवासी ग्राम डिहवा थाना बौंडी सभी पर लॉक डाउन का उल्लंघन व महामारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया गया है.

ठीक ऐसी ही घटना दोहराई गई थी अन्य थानाक्षेत्र में जहाँ थाना खैरीघाट के तेलियानपुरवा में मौलवी रमजान अली पुत्र अलीजान के नेतृत्व में तेलियान पुरवा में मस्जिद में इकट्ठा होकर नमाज अदा करने पर मस्जिद के मौलवी रमजान अली सहित अन्य 08 पर अभियोग संख्या 142/20 धारा 147,148,149,307,353,188,269,270,271 व महामारी अधिनियम की धारा 03 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। बहराइच पुलिस की इस कड़ी कार्यवाही का आम जनता में स्वागत किया जा रहा है और इसको देश की कोरोना महामारी से सुरक्षा की दिशा में एक बड़ा कदम व् बेहद जरूरी निर्णय बताया जा रहा है. 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार