सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बांग्लादेश में जारी है हिंदुओं का नरसंहार.. 6 हिंदुओं को उतारा मौत के घाट

बांग्लादेश में हो रहे हिंसा में अभी तक 6 हिन्दू मारे जा चुके है। इसके अलावा देशभर में हिंदुओं के खिलाफ चल रही हिंसा में 150 से अधिक हिंदू समुदाय के लोग जख्मी हैं। हिंसा को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने नेताओं से मुलाकात की।

shanti
  • Oct 16 2021 7:38PM
भारत का पड़ोसी इस्लामिक मुल्क बांग्लादेश इस समय हिंदुओं के लिए मौत का कुआं साबित हो रहा है। बांग्लादेश में लगातार न सिर्फ हिंदू आस्थाओं का अपमान किया जा रहा है, हिंदू मंदिरों पर हमले कर तोड़फोड़ की जा रही है बल्कि हिंदुओं का नरसंहार भी किया जा रहा है। बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार के तमाम दावों के बाद हिंदुओं के खिलाफ शुरू हुई ये जिहादी हिंसा थमती हुई नजर नहीं आ रही है।

खबर के मुताबिक, बांग्लादेश में हो रहे हिंसा में अभी तक 6 हिन्दू मारे जा चुके है। इसके अलावा देशभर में हिंदुओं के खिलाफ चल रही हिंसा में 150 से अधिक हिंदू समुदाय के लोग जख्मी हैं। हिंसा को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने नेताओं से मुलाकात की। साथ ही लोगों से शांति की अपील की है। वहीं, गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा, "अब तक हिंसा में करीब 90 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हम सभी मास्टरमाइंडों का भी पता लगा रहे हैं।"

बांग्लादेश पुलिस ने बताया कि ताजा हिंसा दक्षिणी शहर बेगमगंज में हुई है। इससे पहले सैंकड़ों की संख्या में बाहुल्य समुदाय के लोगों ने दुर्गा पूजा के अंतिम दिन शुक्रवार की नमाज के बाद सड़क पर जुलूस निकाला। इस दौरान 200 से अधिक प्रदर्शनकारियों ने इस्कॉन मंदिर पर हमला किया हमला उस वक्त हुआ जब हिंदु समुदाय के लोग विजयदशमी पर रैली आयोजित करने वाले थे।

उन्होंने बताया कि अज्ञात हमलावरों ने मंदिर समिति के एक कार्यकारी सदस्य को पीटा और उसे चाकू घोंप दिया। स्थानीय पुलिस प्रमुख शाहिदुल इस्लाम ने एएफपी को बताया कि शनिवार की सुबह मंदिर के बगल में एक तालाब के पास एक और हिंदू व्यक्ति का शव मिला है। उन्होंने कहा, "कल के हमले के बाद से दो लोगों की मौत हो गई है। हम हमलावरों की तलाश कर रहे हैं।"

बता दें कि बीते इस्लमिकों ने कुरान के कथित अपमान का हवाला देकर बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा कर रहे है। पहले बीते बुधवार रात को हाजीगंज में एक हिंदू मंदिर पर 500 हमलावरों ने हमला कर दिया। इस बीच मंदिर में तोड़-फोड़ की गई। इस घटना में चार लोगों की मौत हुई। वहीं, आज सुबह पुलिस ने दो और हिंदु युवकों के शव बरामद किए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार