सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर होगा वृहद् टीकाकरण

वेक्सिनेशन महा अभियान में नरसिंहगढ़ को मिला 4000 का लक्ष्य वेक्सिनेशन महा अभियान में नरसिंहगढ़ को मिला 4000 का लक्ष्य अब धर्मगुरुओं और समाजसेवियों को सौंपी कमान

Ashish Sharma
  • Jun 19 2021 12:58PM

अन्तर्राष्ट्ररीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले वृहद् कोरोना वेक्सीनशन में राजगढ़ ज़िले को 33,300 वेक्सीन लगवाने का लक्ष्य मिला है।

कलेक्टर ने इसको सभी 14 नगरीय निकायों में क्षमता और जनसंख्या अनुसार विभक्त किया है।

कलेक्टर द्वारा तय किये गए लक्ष्य में नरसिंहगढ़ के हिस्से में 4000 वेक्सीन आए हैं, जिन्हें एक ही दिन में शत-प्रतिशत पूर्ण करना है।

राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ में अब 4000 वेक्सीन एक ही दिन में लगवाना है तो उस मान से टीम की आवश्यकता भी पड़ेगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए एसडीएम अमन वैष्णव ने नगर के समाज सेवियों, राजनेताओं, व्यापारियों, धर्मगुरुओं और पत्रकारों की बैठक बुलाई।

जनपद सभागृह में हुई बैठक में उन्होने वैक्सिनेशन अभियान  की सफलता के लिए सभी को अपनी पूरी तकत लगाने पर ज़ोर दिया और सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों, क्षेत्रिय संकट प्रबंधन समूह के सदस्यों, समाजसेवियों ,सामाजिक संगठनों के प्रमुखों तथा धर्म गुरुओं के अलावा समाज के प्रभावशाली व्यक्तियों से इस अभियान के लिये  सहयोग मांगा।

 उन्होंने कहा कि यह हम सबकी ज़िम्मेदारी है कि हम लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि 4000 लोगों को टीका लगवाया जा सके इसके लिए नगर भर में 15 सेंटर बनाए गए है, जिनमे

शासकीय बालक छात्रावास में 2 ,

सिटी डिस्पेंसरी थावरिया ,

हिन्द कान्वेंट स्कूल ,

शिवहरे समाज धर्मशाला, बलबटपुरा,

साहू समाज धर्मशाला,

बीआरसी ऑफिस,

रामीबाई धर्मशाला,

क्लब बाराद्वारी,

विक्रम एक्सीलेंस स्कूल,

कम्युनिटी हाल टीचर्स कालोनी,

शादी हाल रामकुंड,

स्वर्णकार समाज धर्मशाला,

कृषि उपज मंडी,

मोबाईल टीम शामिल हैं, सभी सेंटर्स पर 18+ के लिए टीके उपलब्ध रहेंगे। इसके लिए समाज के लोगों को बतौर प्रभारी ज़िम्मेदारी भी सौंपी गई है।

उधर वेक्सीनशन के महत्व को समझते हुए नगर के सभी राजनेताओं और धर्मगुरुओं ने लोगों से अधिकाधिक संख्या में वेक्सीन लगवाने की अपील की हैं।

इस अपील में कहा गया है कि नगर के सभी जाति-धर्म, वर्ग के लोग वेक्सीन अवश्य लगवाएं। वेक्सीन ही एकमात्र अस्त्र है,जिससे कोरोना महामारी को हराया जा सकता है। पिछले दिनों हमने कोरोना के चलते कितने अपने लोगों को खो दिया, वे लोग अब कभी हम से नहीं मिल पाएंगे..हमारे जीवन में ऐसा काला समय दोबारा न आए इसके लिए वेक्सीन अवश्य लगवाएं और स्वयं को व स्वयं के परिजनों को, पड़ोसियों को, मित्रो को, रिश्तेदारों को वेक्सीन लगवाकर सुरक्षित करें। इस समय यह हम सबका धर्म है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार