सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

चर्च के पास ही गौमाता को तड़पाकर मार डाला 'मारकुश' ने, जब सुबह उठे लोग, देखे रस्सी से गला बंधा था, दम तोड़ चुकी थी 'माँ'

छत्तीसगढ़ के सरगुजा क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से लगातार कई तरह की घटनाएं हो रही हैं, जो समाज की आस्था पर करारा प्रहार कर रही हैं।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jul 17 2020 9:50PM
छत्तीसगढ़ के सरगुजा क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से लगातार कई तरह की घटनाएं हो रही हैं, जो समाज की आस्था पर करारा प्रहार कर रही हैं। 
कुछ दिन पहले ही जशपुर क्षेत्र में ऐतिहासिक शिवलिंग को कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिसके बाद लोगों ने खूब हंगामा किया था। वहीं अब सरगुजा जिले के बतौली में चर्च से कुछ ही दूरी पर गौ माता के साथ बर्बरता का एक शर्मनाक मामला सामने आया है। 
दरअसल घटना सरगुजा जिले के बतौली की है, जहां आप से विवाद के चलते पड़ोसी ने पड़ोसी के ही गाय को मौत के घाट उतार दिया। गौमाता की हत्या बड़ी बेरहमी से की गई है। आरोपी ने गौमाता को बड़ी बेरहमी के साथ गले में रस्सी बांधकर लटका दिया, जिससे तड़प तड़प कर गौ माता की मौत हो गई।

इस क्षेत्र में होता है धर्मांतरण का गंदा खेल
इस पूरी घटना के बाद बतौली थाना में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ कई हिंदू संगठनों के जुड़े हुए लोगों और ग्रामीणों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया। सुदर्शन से बातचीत में सरगुज़ा एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर ने बताया कि गौ हत्या के मामले में कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी मारकुश किंडो को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके विरुद्ध धारा 295, 457, 429, 380 के तहत कार्रवाई की गई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि बतौली क्षेत्र में जोर-शोर से धर्मांतरण का गंदा खेल खेला जा रहा है। ऐसे में चर्च के कुछ मीटर की दूरी पर हुई इस दर्दनाक घटना को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। 

आपको बता दें कि यह पूरी घटना जी ई एल चर्च के पीछे ही आम बगीचा के पास हुई। जहां गौमाता को तड़पा तड़पा कर मारकुश नामक दरिंदे ने मार डाला। पुलिस का कहना है कि इस मामले में कार्यवाही की जा रही है। वहीं सुदर्शन न्यूज़ ने जब इस पूरे मामले को उठाया उसके बाद लोग कह रहे हैं कि सरगुजा के इस क्षेत्र में भी लगातार धर्मांतरण का खेल खेला जा रहा है। और इसी का नतीजा है कि मां कहलाने वाली गौ माता के साथ बर्बरता पूर्वक घटना की गई है। पुलिस ने फिलहाल आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार