सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्राम कड़कड़ मॉडल में अवैध रूप से चल रहे हैं पानी के कई प्लांट*

ग्राम कड़कड़ मॉडल में अवैध रूप से चल रहे हैं पानी के कई प्लांट

प्रमोद कुमार
  • Jul 18 2023 10:26PM
साहिबाबाद : हम आपका ध्यान जनपद गाजियाबाद के ट्रान्स हिण्डन छेत्र में नगर निगम के वार्ड 43 में पड़ने वाले ग्राम (कड़कड़ मॉडल) की लगभग 30 हजार आबादी है, यहाँ पीने के पानी की समस्या की ओर दिलाना चाहते हैं। यहाँ गाँव मेन मंगल बाजार वाले रास्ते पर कई पानी माफियाओं ने अपने घरों में पानी के अवैध प्लांट लगा रखे हैं तथा पानी का अवैध रूप से दोहन कर रहे हैं। और प्रत्येक 20 लीटर पानी की बोतल को 15 से 25 रुपए तक में पानी बेच कर भारी मुनाफा कमा कर जनता को लूट रहे हैं। 

इन पानी माफियाओं के कारण इस  ग्राम कड़कड़ मॉडल का वाटर लेवल बहुत नीचे चला गया है,जिसके कारण गाँव के हैंडपंपों से पानी आना बंद हो गया है, और पूरे गाँव में पानी की विकट समस्या खड़ी है। 

जल निगम द्वारा सुबह मात्र एक घंटे ही गंगा जल पानी की सप्लाई दी जाती है उसको भी यह माफिया अपने पानी में मिक्स करके बेच लेते हैं। बताया गया है कि पूर्व पार्षद जयवीर सिंह राठौर, किशनलाल, चेतराम, विक्रम, राजू, तथा अन्य कई कई लोगों के अवैध प्लांट चल रहे हैं,इन पानी माफियाओं द्वारा खुली लूट की जा रही है,

जबकि पानी माफियाओं के कई प्लांटों का पानी पीने लायक भी नहीं है, लेकिन मजबूरी में आम जनता को मंहगा पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं। क्योंकि इस गाँव ज्यादातर महिला-पुरुष प्राइवेट कम्पनियों में मजदूरी करने जाते हैं, जो शाम को वापस आते हैं और शाम के समय निगम द्वारा पानी की सप्लाई नहीं की जाती है, इसलिए मजबूरी में पानी माफियाओं से लोगों को पानी खरीदना पड़ता है। 

       अत: क्या नगर आयुक्त इस तरफ अपनी जाँच टीम भेज सकते हैं, और आप अपने स्तर से अवैध रुप से चल रहे पानी के प्लांटों की टीम बद्ध जाँच करा कर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने का कष्ट करें। 

साथ ही शाम के समय कम से कम एक घंटा गंगा वाटर पानी की सप्लाई नियमित रूप से कराने की व्यवस्था करें। जिससे आम जनता को राहत मिल सके और पानी माफियाओं की लूट बंद हो सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार