सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लखनऊ के लाड़ले टंडन के निधन से पूरे देश मे शोक की लहर.. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने व्यक्त करी अपनी संवेदनाएं..

लालजी टंडन के निधन से पूरे देश मे शोक की लहर, विपक्ष के नेताओ ने भी लालजी टंडन को किया याद..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 21 2020 12:48PM

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का आज सुबह 5:35 बजे निधन हो गया। वह 11 जून से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। लालजी टंडन ने 85 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। लालाजी टण्डन को फेफड़े, लिवर और किडनी की समस्या थी, जिसके कारण अस्पताल में उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। लालजी टंडन के निधन के बाद उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत पूरे देश के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है। लालजी टंडन के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री समेत देश के तमाम बड़े पक्ष और विपक्ष के नेताओं और मुख्यमंत्रियों ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। 

देश ने एक दिग्गज नेता खो दिया - रामनाथ कोविंद, राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लालजी टंडन के निधन पर ट्वीट करके अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करी। राष्ट्रपति ने कहा कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन के निधन से हमने एक दिग्गज नेता को खो दिया है, मैं उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं।

उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में लालजी टंडन का महत्वपूर्ण योगदान - नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने लालजी टंडन के निधन पर  संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि लालजी टंडन को समाज की सेवा के उनके अथक प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई, हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया। वह संवैधानिक मामलों के अच्छे जानकार थे, उनके निधन से दुखी हूं।

टंडन जी के निधन की खबर बेहद पीड़ादायक- राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल व उत्तर प्रदेश की एक कद्दावर शख्सियत, लालजी टंडन के निधन का समाचार बहुत पीड़ादायक है। टंडन जी के साथ मुझे लंबे समय तक काम करने का अवसर मिला। उनका लंबा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा में समर्पित रहा और उन्होंने अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है।

लखनऊ के प्राण थे लालजी टंडन - योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री उ०प्र०

लालजी टंडन के निधन की कवर आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर कहा कि लालजी टंडन लखनऊ के प्राण थे। उनके निधन से देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक और प्रखर समाज सेवी को खोया है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं। 

लालजी टंडन के निधन मेरी व्यग्तिगत क्षति - शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री एमपी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा है कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और शोकाकुल परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति प्रदान करें। टंडन जी कुशल संगठक, राष्ट्रवादी विचारक और सफल प्रशासक थे। स्व. अटल बिहारी वायपेयी के निकट सहयोगी रहते हुए उन्होंने लखनऊ और उत्तरप्रदेश के विकास में अतुलनीय योगदान दिया। उनके द्वारा किए गए विकासकार्यों को वर्षों तक याद किया जाएगा। टंडन जी का जाना मेरी व्यक्तिगत क्षति है। 

सामाजिक,मिलनसार और संस्कारी व्यक्ति थे लालजी टंडन - मायावती, बसपा प्रमुख 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी लालजी टंडन के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ट्विटर पर कहा है कि मध्यप्रदेश के गवर्नर व यूपी में भाजपा की सरकार में कई बार वरिष्ठ मंत्री रहे लालजी टंडन, जो काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे, उनका इलाज के दौरान आज लखनऊ में निधन हो गया। यह खबर अति दुखद है, उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार