सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कमिश्नरेट सिस्टम के बाद ऐसी होगी काशी की सुरक्षा व्यवस्था.. जानिए कितने जोन और सर्किल में बंट जाएगा वाराणसी..

वाराणसी में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद काशी की सुरक्षा व्यवस्था को और चाक-चौबंद किया जा रहा है।बनारस के पहले पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने इसकी पूरी तैयारी की है बनारस की सुरक्षा व्यवस्था अब दो जोन में बंट जाएगी।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 30 2021 12:35PM

(इनपुट - प्रशांत सिंह, वाराणसी)

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और चाक चौबंद करने के लिए कमिश्नरेट सिस्टम लागू कर दिया गया है। वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम के तहत शहर के 18 थानों को दो जोन काशी और वरुणा में बांटा गया है। दोनों जोन में पांच सर्किल निर्धारित किये गए है जिसमे 18 थाने आएंगे। 

बनारस में होंगे अब 2 जोन और 5 सर्किल - 

काशी जोन में कैंट और चेतगंज सर्किल के प्रभारी दो सहायक पुलिस आयुक्त रहेंगे। कैंट सर्किल में कैंट, शिवपुर, सारनाथ और लालपुर पांडेयपुर थाना आएगा। वही चेतगंज सर्किल में चेतगंज, जैतपुरा और सिगरा थाना रहेगा।

वरुणा जोन में भेलूपुर , कोतवाली और दशाश्वमेध सर्किल के प्रभारी तीन सहायक पुलिस आयुक्त रहेंगे। भेलूपुर सर्किल में लंका, भेलूपुर और मंडुवाडीह थाने रहेंगे। कोतवाली सर्किल में कोतवाली, रामनगर और आदमपुर थाने रहेंगे। दशाश्वमेध सर्किल में दशाश्वमेध, चौक और लक्सा थाने रहेंगे।

कमिश्नरेट सिस्टम के बाद कम होंगे मजिस्ट्रेट के पद - 

वाराणसी में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद मजिस्ट्रेट के पद कम किए जाएंगे। अपर जिलाधिकारी से लेकर अपर नगर मजिस्ट्रेट तक के पदों में कटौती की जाएगी। उम्मीद है कि अपर जिलाधिकारी नगर का पद समाप्त किया जा सकता है। साथ ही अन्य अधिकारियों को विकास कार्यों की मॉनिटरिंग में लगाया जाएगा। वाराणसी में अपर जिलाधिकारी के चार पद हैं। इसमें अपर जिलाधिकारी नगर, वित्त/राजस्व, प्रशासन और नागरिक आपूर्ति का पद शामिल हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार