सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राम मंदिर ट्रस्ट को हर साल 2 करोड़ रुपये देगा बिहार का ये ट्रस्ट...

4 साल तक राम मंदिर ट्रस्ट को मिलेगी 2 करोड़ की धनराशि.. 5 अगस्त को होना है भूमि पूजन.. दान की पहली किश्त राम मंदिर ट्रस्ट को दी गई।

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 25 2020 2:18PM

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत 5 अगस्त से होने वाली है। मंदिर निर्माण के लिए आम जनमानस से  सहयोग की अपील  कई बार की गई है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर घर से 11 रुपये का दान राम मंदिर ट्रस्ट को देने का आह्वान किया था। लॉक डाउन की अवधि में राम मंदिर ट्रस्ट को काफी अच्छी तादात में दान भी मिला। राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने के लिए लोग अपनी श्रद्धा से आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में पटना के महाबीर ट्रस्ट ने प्रतिवर्ष 2 करोड़ रुपए राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दान करने की घोषणा की है। दान स्वरूप दी जाने धनराशि की पहली किस्त के तौर पर 2 करोड़ रुपए का चेक ट्रस्ट को दिया जा चुका है। 

4 वर्ष तक दान देगा महाबीर ट्रस्ट - 

महावीर ट्रस्ट के महासचिव किशोर कुणाल ने बताया कि 2020 से 2024 तक हर साल 2 करोड़ की राशि मंदिर ट्रस्ट को दान दी जाती रहेगी। इसको ट्रस्ट के खाते में सुरक्षित रखा गया है। राम जन्म भूमि के 70 एकड़ परिसर से सटा अमांवा मंदिर है, इसकी व्यवस्था महाबीर स्थान न्यास समिति के अधीन चल रही है। राम मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले बाहरी श्रद्धालुओं को मुफ्त में भोजन की व्यवस्था रहती है ।

महाबीर ट्रस्ट पटना ने रामायण शोध संस्थान का प्रोजेक्ट तैयार किया है, जो अमांवा मंदिर परिसर में राम मंदिर ट्रस्ट से विचार-विमर्श करके शुरू किया जाएगा। इसमें लाइब्रेरी में दुर्लभ पुस्तकों का संग्रह और रामायण पर दस्तावेज संग्रह करके रखे जाएंगे। साथ ही रामायण पर शोध के कार्यक्रम चलेंगे। यह प्रोजेक्ट कोरोना संकट खत्म होने के बाद ही शुरू हो सकेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार