सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi: एकनाथ शिंदे और फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, मंत्रिमंडल के विस्तार पर हुई चर्चा

सीएम शिंदे ने कहा है कि हमें न्यायपालिका में भरोसा है। उनके नेतृत्व वाले समूह को शिवसेना के दो-तिहाई विधायकों का समर्थन प्राप्त है। शिंदे के विद्रोह से शुरू हुए विभाजन से पहले शिवसेना के 55 विधायक थे।

Geeta
  • Jul 9 2022 6:36PM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार पर चर्चा की।

शिंदे और फडणवीस 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई से पहले दिल्ली पहुंचे हैं, ताकि मंत्रिमंडल विस्तार व महाराष्ट्र के अन्य मुद्दों पर शीर्ष नेताओं से विचार विमर्श कर सकें। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के गुट ने एकनाथ शिंदे और अन्य 15 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करते हुए शीर्ष कोर्ट में याचिका दायर की है।

सीएम शिंदे ने कहा है कि हमें न्यायपालिका में भरोसा है। उनके नेतृत्व वाले समूह को शिवसेना के दो-तिहाई विधायकों का समर्थन प्राप्त है। शिंदे के विद्रोह से शुरू हुए विभाजन से पहले शिवसेना के 55 विधायक थे। लगभग 40 शिवसेना विधायकों ने शिंदे का समर्थन किया था, जिन्हें निर्दलीय और छोटे संगठनों के विधायकों का भी समर्थन हासिल है। शिंदे ने 4 जुलाई को महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। उन्हें 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों का समर्थन मिला है।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के दोनों नेताओं ने शुक्रवार रात गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। शाह ने शुक्रवार को कहा- 'मुझे विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आप दोनों ईमानदारी से लोगों की सेवा करेंगे और महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।'

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार