सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra: शिंदे सरकार के भविष्य पर आज होगा फैसला... सुप्रीम कोर्ट में 16 बागी विधायकों की अयोग्यता पर होगी सुनवाई

शिंदे गुट की ओर से इस मामले में याचिका दायर की गई थी और 16 विधायकों को मिले नोटिस को अवैध करार दिया गया था। जिसके बाद उद्धव गुट ने भी अपने पक्ष में सुप्रीम कोर्ट में दलीलें पेश करी थीं।

Geeta
  • Jul 11 2022 10:20AM

महाराष्ट्र में जारी घमासान के बीच आज शिंदे सरकार के भविष्य पर फैसला होना है. दरअसल, शिवसेना के 16 विधायकों की अयोग्यता पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एकनाथ शिंदे के भविष्य का फैसला भी हो जाएगा।

शिंदे गुट की ओर से इस मामले में याचिका दायर की गई थी और 16 विधायकों को मिले नोटिस को अवैध करार दिया गया था। जिसके बाद उद्धव गुट ने भी अपने पक्ष में सुप्रीम कोर्ट में दलीलें पेश करी थीं।  इसके बाद कोर्ट ने सोमवार के लिए इस मामले को सूचीबद्ध कर दिया था। उद्धव गुट की ओर से जिन 16 विधायकों को नोटिस जारी किए गए हैं, उसमें महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे भी हैं।

वहीं शिवसेना की अन्य याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। दरअसल, उद्धव गुट की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस फैसले को चुनौती दी गई है, जिसके तहत उन्होंने एकनाथ शिंदे को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। ठाकरे गुट ने तीन और चार जुलाई को हुई विधानसभा की कार्यवाही की वैधता को भी चुनौती दी है, जिसमें सदन में नए अध्यक्ष का चुनाव किया गया था। कोर्ट ने इस याचिका को भी आज के लिए सूचीबद्ध कर दिया था।

वहीं बीते दिन शिवसेना के 53 विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने पर पर महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव राजेंद्र भागवत ने कहा कि जब भी हमें कोई आवेदन मिलता है तो हमें उस पर कार्रवाई करनी होती है इसलिए प्रत्येक विधायक को नोटिस जारी किया गया है जिसके खिलाफ आवेदन किया गया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार