सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra : महाराष्ट्र में कदम अस्पताल से आया सनसनीखेज मामला....बरामद हुई 11 मानव खोपड़ियां और 54 भ्रूण की हड्डियां, ऐसे हुआ खुलासा

मामला वर्धा के आरवी क्षेत्र के कदम अस्पताल का है। यहां अवैध गर्भपात मामले में जांच करने पहुंची पुलिस ने जब बायोगैस प्लांट की जांच की तो होश ही उड़ गए। प्लांट में 11 मानव खोपड़ियां और 56 भ्रूण की हड्डियां बरामद हुईं। पुलिस ने अस्पताल से सोनाग्राफी मशीन का कागज जब्त कर लिए हैं।

Shanti Kumari
  • Jan 14 2022 2:07PM

महाराष्ट्र के वर्धा स्थित एक निजी अस्पताल के बायोगैस प्लांट में अवैध गर्भपात के एक अलग मामले की जांच के दौरान 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां मिलने से हड़कंप मच गया। कदम हॉस्पिटल नाम का ये चिकित्सालय वर्धा के अरवी इलाके में स्थित है। सब-इंस्पेक्टर ज्योत्सना गिरीक के मुताबिक अस्पताल की निदेशक रेखा कदम और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के वर्धा जिले से निठारी कांड जैसा मामला सामने आया है। यहां के एक प्राइवेट अस्पताल से मानव कंकाल और खोपड़ियां बरामद हुई हैं। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि यह मानव कंकाल किसके हैं। 


दरअसल, मामला वर्धा के आरवी क्षेत्र के कदम अस्पताल का है। यहां अवैध गर्भपात मामले में जांच करने पहुंची पुलिस ने जब बायोगैस प्लांट की जांच की तो होश ही उड़ गए। प्लांट में 11 मानव खोपड़ियां और 54 भ्रूण की हड्डियां बरामद हुईं। पुलिस ने अस्पताल से सोनाग्राफी मशीन का कागज जब्त कर लिए हैं। वहीं पुलिस ने बताया कि 13 साल की लड़की का अवैध गर्भपात कराने के आरोप में अस्पताल की डॉक्टर रेखा कदम व एक नर्स को भी गिरफ्तार करा गया है। 

मामले का खुलासा तब हुआ जब 13 वर्षीय एक नाबालिग गर्भवती हुई और कदम हास्पिटल में 30 हजार रुपये लेकर उसका अवैध तरीके से गर्भपात करा दिया गया। इसके बाद पीड़ित लड़की और आरोपी लड़के के माता-पिता के बीच झगड़ा हो गया। मामला पुलिस तक पहुंचने पर इसका पर्दाफाश हुआ और पुलिस ने गर्भपात कराने के आरोप में डॉ. रेखा कदम सहित नाबालिग युवक और उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया।  

Maharashtra: 11 skulls & 54 bones of fetuses were found in biogas plant of a private hospital in Arvi, Wardha during the investigation of a separate case of illegal abortion. Hospital director Rekha Kadam & one of her associates were arrested: Sub-Inspector Jyotsna Giri (13.01) pic.twitter.com/4JtzeZquu6

पुलिस का कहना है कि सभी नरकंकालों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। इसके साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अस्पताल ने इन भ्रूण का वैध तरीके से गर्भपात किया था या फिर अवैध तरीके से। पुलिस का कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने 18 वर्ष से कम उम्र की लड़की का गर्भपात करने से पहले अधिकारियों को सूचना नहीं दी थी। 

29 दिसंबर 2006 को नोएडा के निठारी में मोनिंदर सिंह पंधेर की कोठी के पीछे नाले में पुलिस को 19 बच्चों और महिलाओं के कंकाल मिले थे। मामले में पुलिस ने मोनिंदर पंढेर के साथ उसके नौकर सुरेंद्र कोली को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि कोली कोठी के रास्ते से होकर गुजरने वाले बच्चों को पकड़ कर उनके साथ कुकर्म करता और फिर उनकी हत्या कर देता था।  


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार