सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हिन्दू सेवा परिषद् के नवम् स्थापना दिवस पर महाआरती एवं सामूहिक हनुमान चालीसा का हुआ पाठ,

कोरोना के बढ़ते मामलो के चलते गदा यात्रा की गई स्थगित।

जीतेन्द्र
  • Apr 1 2021 10:40AM
 31 मार्च 2021 को हिन्दू सेवा परिषद् के नवम् स्थापना दिवस पर शाम 5 बजे से 6 बजे तक नौदरा ब्रिज स्थित श्री हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ, महाआरती, पूजन एवं प्रसाद का कार्यक्रम कोरोना प्रटोकाल का ध्यान रखते हुए समपन्न कीया गया जिसमें मुख्य रूप से गुप्तेश्वर पीठाधीश्वर डॉक्टर स्वामी मुकुंददास जी महाराज द्वारा पूजन पाठ कर संपन्न कराया गया। ज्ञात हो कि हर वर्ष स्थापना दिवस के अवसर पर संगठन गदा यात्रा का आयोजन बड़े धूमधाम से करता है परंतु कोरोना के कारण 2020 में संभव नहीं हुई थी एवं इस वर्ष भी बढ़ते कोरोना के कारण 31 मार्च को गदा यात्रा नहीं निकल पाई। परंतु 27 अप्रेल श्री हनुमान जयंती तक कोरोना कम होने व प्रशासनिक अनुमती मिलने पर या जब भी पूर्णतः कोरोना में सुधार होने पर ही गदा यात्रा निकाली जावेगी। स्वामी जी ने कहा कि भक्ति ज्ञान और आत्म शक्ति, प्राप्त करना है तो महाआरती कर श्री हनुमान जी कि साधना करनी होगी।
 
   हिन्दू सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अतुल जेसवानी ने बताया संगठन विगत वर्षों से हजारों राम भक्तों की संख्या में गदा यात्रा का आयोजन करता आया है परंतु कोरोना के कारण 2020 एवं 2021 में गदा यात्रा संभव नहीं हो पाई है जैसे ही कोरोना की स्थिति में सुधार होगा या खत्म होगा प्रशासनिक अनुमति मिलने पर गदा यात्रा का आयोजन किया जाएगा इस्लिए आज जथकारों एवं शंख ध्वनी के साथ महाआरती की गई तथा हनुमान चालीसा का पाठ कीया गया। 

  महाआरती में अतुल जेसवानी, सौरभ जैन, धीरज ज्ञानचंदानी, बबलू पटवा, अक्षय झा, गौरव साहू, आशीष सोनी, अतुल अहिरवार, एड मनोज तिवारी, अंकित साहू, पारस पहलवान, भारत, गोलू कुशवाहा, दीपक विश्वकर्मा, राजा रजक आदि उपस्थित थे।

 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार