सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, गैंगस्टर की बीवी आफसा अंसारी की 3.76 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क; शक्त कार्रवाई के आदेश...

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पहले गैंगस्टर की जितनी भी अवैध संपत्ति थी उसको प्रशासन से बुलडोजर से साफ कर दिया था। कभी पूर्वांचल की राजनीति में बड़ा नाम और अपनी दबंगई के लिए कुख्यात रहे मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार के ताबड़तोड़ एक्शन ने माफिया की कमर तोड़ कर रख दी है।अब मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ एक्शन लेते हुए मऊ के जिला अधिकारी ने गैंगस्टर की बीवी आफसा अंसारी की 3.76 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है। ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है।

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 23 2022 3:23PM

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पहले गैंगस्टर की जितनी भी अवैध संपत्ति थी उसको प्रशासन से बुलडोजर से साफ कर दिया था। कभी पूर्वांचल की राजनीति में बड़ा नाम और अपनी दबंगई के लिए कुख्यात रहे मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार के ताबड़तोड़ एक्शन ने माफिया की कमर तोड़ कर रख दी है। उसकी पत्नी आफसा अंसारी के खिलाफ भी पिछले महीने ही कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी किया था। ये अरेस्ट वारंट अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों को लेकर ही जारी किया गया था। तब भी मुख्तार के वहीं कारनामों है।

बता दें कि अब मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ एक्शन लेते हुए मऊ के जिला अधिकारी ने गैंगस्टर की बीवी आफसा अंसारी की 3.76 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है। ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है।

जानकारी के अनुसार, आईएस 191 गैंग के मुखिया मुख्तार अंसारी की दर्जी टोला वार्ड नंबर 9 यूसुफपुर की रहने वाली पत्नी आफसा अंसारी ने गैरकानूनी तरीके से पैसे कमाकर अपने नाम से जमीन की खरीदी की थी। ये जमीन शेखपुर परगना व तहसील सदर जनपद गाजीपुर में स्थित है। जिले के जिलाधिकारी अरुण कुमार के आदेश के मुताबिक, ये जमीन आराजी संख्या 70 में 235 एयर रकबा जमीन खरीदी गई थी। इतना ही नहीं अंसारी के खिलाफ जनपद गाजीपुर में कई थानों समेत जनपद सराय लखंसी और थाना दक्षिण टोला में कई अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि डीएम अरुण कुमारका कहना है कि, अब सरकार की मंशा के तहत गलत तरीके से कमाए गए धन से बनाई गई संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिले में इस तरह के कई अन्य के भी अवैध कमाइयों को चिन्हित किया जा रहा है। इन सभी के खिलाफ कुर्की का एक्शन लिया जाएगा। इसके अलावा प्रशासन लगातार माफियाओं के अवैध निर्माणों के साथ ही उस शस्त्र लाइसेंसों को भी रद्द करने की कार्रवाई कर रहा है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार