सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देसी बम से उड़ा था मदरसा और दम घुटने से मरा था मौलाना : रिपोर्ट्स

बिहार के बांका जिले में एक मदरसे में ब्लास्ट हुआ था . जिसकी प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है , रिपोर्ट के अनुसार देसी बम से मदरसे को उड़ाया गया था और विस्फोटक मदरसे के अंदर कंटेनर में रखा था।

Ayush
  • Jun 11 2021 7:04PM

बिहार के बांका जिले में मदरसे के भीतर जो ब्लास्ट हुआ था उसकी प्रशासन द्वारा जांच चल रही है साथ ही जांच में कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डीएम और एसपी के हवाले से बताया गया है कि यह मदरसा वैद्य था साथ ही धमाका कंटेनर में रखते हुए एक देसी बम के वजह से हुआ था जिसमें मौलाना की मौत हो गई थी । हालांकि मौलाना की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार मदरसे में धमाके की अलग-अलग बिंदुओं से जांच चल रही है इसमें मुख्यता आईबी,एटीएस और एसटीएफ की टीम में शामिल है। वही बांका के डीएम सुहर्ष भगत और एसपी अरविंद कुमार गुप्त ने बताया आईडी ब्लास्ट के साथ नहीं मिले हैं धमाका देसी बम से होने की बात सामने आई है ।  

मदरसा में बम बांधने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाली कील, सुतली  और कंटेनर का टुकड़ा बरामद हुआ है ।  बम कितना शक्तिशाली था यह रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा हालांकि मदरसा पूरी तरह से धरा शाही हो चुका है।  देसी बम बनाने के लिए बिहार भारत में मशहूर है ऐसे में मदरसे में हुए ब्लास्ट से एक और सवाल कानून व्यवस्था पर उठता है।  वहीं डीएम ने यह भी बताया कि मदरसा अवैध रूप से चल रहा था जिसमें लगभग 50 से 60 जिहादी आते और जाते थे ।  मदरसा में हुए धमाके के वक्त मौलाना अब्दुला बुरी तरह घायल हो गया था जिसके बाद उसकी निर्मम मौत हो गई मौलाना मदरसे में ही रहता था और ब्लास्ट के बाद उसके सांस की नली में धुआं भर गया जिसकी वजह से उसका दम घुट गया गौरतलब है कि मदरसे में हुए विस्फोट की खबर 7 जून को आई थी और अब विस्फोट के बाद जांच की प्रक्रिया शुरू है  । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार