सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Madhya Pradesh: महिला के सिर में धंसी कुल्हाड़ी... धंसी कुल्हाड़ी के साथ ही महिला पहुंच गई अस्पताल.. फिर हुआ ये

सिरोंज की रहने वाली रेखा दांगी को उसके परिजन गंभीर हालत में हॉस्पिटल लेकर आए थे. उसके सिर में कुल्हाड़ी का धारदार हिस्सा धंसा हुआ था

Geeta
  • Oct 22 2021 6:00PM

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल एक बेहद ही चाैंकाने वाला मामला सामने आय़ा. जहां महिला के सिर में कई सेंटीमीटर अंदर तक एक कुल्हाड़ी धंसी हुई थी और महिला उसी अव्स्था में अस्पताल पहुंची. जिसके बाद एक निजी अस्पताल में जटिल ऑपेरशन के बाद महिला के सिर में कई सेंटीमीटर अंदर तक धंसी कुल्हाड़ी को निकालकर उसकी जान बचाई गई है.

आपकाें बता दें कि यह पूरा मामला भोपाल के नर्मदा हॉस्पिटल का है. ऑपरेशन भोपाल के नर्मदा हॉस्पिटल में हुआ.

बताया जा रहा है कि महिला का नाम रेखा दांगी है जाे कि सिरोंज की रहने वाली है. रेखा दांगी को उसके परिजन गंभीर हालत में हॉस्पिटल लेकर आए थे. उसके सिर में कुल्हाड़ी का धारदार हिस्सा धंसा हुआ था. परिजनों ने बताया कि , रात में जब परिवार के सभी लोग माता के जगराते में गए हुए थे तभी अज्ञात लोगों ने घर पर धावा बोला और रेखा के सिर में जोर से कुल्हाड़ी मार दी.

सिर की हड्डी में हुआ फ्रैक्चर
परिजनों ने बताया कि अस्पताल आने पर रेखा बेहोश थी. इसके बाद डॉक्टरों ने बिना देरी के इलाज शुरू किया. महिला के सिर में काफी अंदर तक कुल्हाड़ी धंस गई थी. इससे उसके सिर की हड्डी में भी फ्रैक्चर था. वहीं इस मामले पर इलाज करने वाले नर्मदा हॉस्पिटल के डॉ  राजेश शर्मा ने बताया कि मरीज की हालत काफी गंभीर थी. कुल्हाड़ी हड्डी को पार करते हुए सिर के करीब 6  से 8 सेंटीमीटर तक धंसी हुई थी.

बताया गया कि इलाज के दौरान महिला को ऑक्सीजन सप्लाई दी गयी और उसके सिर में धंसी कुल्हाड़ी को निकाला. ऑपरेशन में जल्दी इसलिए की गई क्योंकि कुल्हाड़ी के वार के चलते महिला के दिमाग में खून का थक्का जम गया था, जिसके चलते उसे ब्रेन हेमरेज का खतरा भी था. करीब 4 घंटे के सफल ऑपेरशन के बाद महिला के सिर में धंसी कुल्हाड़ी को निकाला गया. 

डॉक्टर ने बताया कि कुल्हाड़ी का वार दिमाग के उस हिस्से को भी छू कर निकला है, जो सोचने समझने में अहम भूमिका निभाता है. डॉक्टर ने कहा, ऑपरेश.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार