सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

टोडाभीम में लंपी वायरस का कहर- 127 गोवंश हुए संक्रमित,6 की हुई मौत,ग्रामीण बाज़ार से दवाई लाकर कर रहे गायों का इलाज

टोडाभीम में गोवंश में लंपी वायरस का संक्रमण अधिक तेजी से फैल रहा है। ऐसे में टोडाभीम भी वायरस से अछूता नहीं है, लंपी वायरस ने दस्तक दे रखी है। वहीं पशु चिकित्सक कर्मचारी भी गोवंश को बचाने में जुट गए हैं। ऐसे में लोग घर पर भी अपने पशुओं का लगातार इलाज कर रहे हैं।

Ashish Vyas
  • Sep 7 2022 2:03PM
टोडाभीम में गोवंश में लंपी वायरस का संक्रमण अधिक तेजी से फैल रहा है। ऐसे में टोडाभीम भी वायरस से अछूता नहीं है, लंपी वायरस ने दस्तक दे रखी है। वहीं पशु चिकित्सक कर्मचारी भी गोवंश को बचाने में जुट गए हैं। ऐसे में लोग घर पर भी अपने पशुओं का लगातार इलाज कर रहे हैं। आवारा गोवंश भी हो रहे हैं इसके शिकार क्षेत्र में घूम रहे आवारा गोवंश भी लंपी वायरस के शिकार हो रहे हैं, जो एक चिंता का विषय है। जिन पशुपालकों को लंपी वायरस हो रहा है। वह डॉक्टरों के द्वारा इलाज करवा रहे हैं, लेकिन आवारा पशुओं में फैल रहे वायरस भी एक चिंता का विषय है। भंडारी अंदरुनी में भी एक आवारा गोवंश के लंपी वायरस हो गया था। तेजी से फेल रहा है वायरस टोडाभीम में भी लगातार लंपी वायरस अपने पैर पसार रहा है, क्षेत्र में लगभग 127 गोवंश इसके शिकार हुए हैं। जिसमें से 28 से 30 गोवंश रिकवर हो गए हैं। वहीं अब तक 6 की मौत हो चुकी है। बाजार से दवाइयां खरीद कर भी करा रहे हैं इलाज लंपी वायरस की चपेट में आ रही गोवंश का चिकित्सकों द्वारा कुछ दवाइयां तो दी जा रही है। वहीं ग्रामीण बाकी की दवाइयां बाजारों से लाकर गोवंश का इलाज करवा रहे हैं। गीता ने बताया कि हमारी गाय के बीमार होने पर चिकित्सा विभाग के कार्मिकों के द्वारा कुछ दवाइयों व इंजेक्शन दिए गए, बाकी 2500 सौ रुपए की दवाइयां बाजार से खरीद कर लाई थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार