सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अभियंताओं की लापरवाही ने ली संविदा कर्मचारी की जान

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के मध्यांचल डिस्कॉम के अंतर्गत विश्वविद्यालय डिवीजन के कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Sep 30 2022 3:18PM

इनपुट-रवि शर्मा,लखनऊ

 
राजधानी लखनऊ के विश्वविद्यालय उपकेंद्र के अंतर्गत भीखमपुर उपकेंद्र में तैनात संविदा कर्मचारी जावेद अख्तर को अधिकारियों की लापरवाही के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी।
 
मृतक जावेद अख्तर एमकेएसडी विद्यालय के प्रधानाचार्य/ मैनेजर के घर जेई के आदेश पर मीटर बदलने गया था ।मीटर बदलने के उपरांत 20 फीट ऊंचे खंभे पर सीढ़ी के द्वारा सप्लाई चालू करने की कोशिश करते समय करंट लगने से वह सीढ़ी से नीचे गिर गया। उसके सर में काफी चोट आई पैर टूट गया। उसको तत्काल उपचार के लिए ट्रामा सेंटर लाया गया जहां रात में 3:30 बजे उसकी मृत्यु हो गई ।
 
विभाग का कोई भी अधिकारी उसके परिजन से या उसको देखने, मिलने नहीं गया। अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह है कि जब कर्मचारी लाइन पर काम करते हैं उनको दस्ताना दिया जाता है जिससे कि बिजली का झटका उनको ना लगने पाए। अवर अभियंता ने कहा मृतक को उपभोक्ता द्वारा एप्लीकेशन देने पर भेजा गया था, मीटर बदलने के बाद लाइन चालू करते समय करंट लगने से वह सीढ़ी से गिर गया ।
 
विभाग से किसी भी तरह की मदद पीड़ित के परिवार को नहीं मिल सकी। मृतक ग्लोब टेक क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी से अनुबंधित संविदा कर्मी था । मृतक के परिवार को,जिस कंपनी से वह अनुबंधित था उनकी तरफ से भी कोई आर्थिक लाभ नहीं मिल सका, जिसको लेकर लोगों ने धरना प्रदर्शन किया। 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार