सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ की महिला पार्षदों के मन की बात मेयर संयुक्ता भाटिया के साथ...

लखनऊ नगर निगम में मेयर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में लखनऊ की सभी महिला पार्षदों ने अंतरराष्ट्रीय विश्व महिला दिवस पर अनौपचारिक महिला सदन का गठन किया, जिसमें सभी महिला पार्षदों ने अपने मन की बात स्पष्ट रूप में रखी, नगर निगम से सवालों के जवाब मांगे जिसमें महिलाओं की ज्यादातर समस्याओं मे पानी, बिजली, लड़कियों की सुरक्षा, सफ़ाई अहम मुद्दा था।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 8 2021 8:12AM

लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को उपलब्ध कराए जाने वाली सुविधाओं का पर चर्चा करने के लिए महिला सदन का आयोजन किया, जिसमे कई सुझावों पर चर्चा हुई। महिला पार्षदों ने खुलकर अपने मन की बात संयुक्ता भाटिया से की। महिला पार्षदों ने अपने अपने वार्ड में पानी,सड़क सफाई, स्वच्छता, कैमरे, पार्किंग बिजली,लड़कियों की सुरक्षा व्यवस्था ऐसे तमाम मुद्दों पर मेयर के सामने अपनी बात स्पष्ट रूप से रखी और नगर आयुक्त से इसके जवाब भी मांगे।

पानी, सफ़ाई, महिला सम्मान जैसे मुद्दों पर रहा फोकस -

महिला सदन में पहला पार्षदों ने मुख्य तौर पर साफ पानी सफाई और महिला सम्मान जैसे मुद्दों को लेकर संयुक्त वाक्य के सामने उठाया महिला पार्षदों ने महिला सुरक्षा को लेकर उठाए जा रहे कदमों पर भी सरिता भाटिया से चर्चा करें महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उनको रोजगार दिए जाने के नए नए अवसर तलाशने के लिए नगर निगम क्या-क्या उपाय कर सकता है इसको लेकर भी महिला सदन में चर्चा हुई। महिलाएं आत्मनिर्भर बने इसके लिए महिलाओं को आर्थिक रूप से शसक्त बनाने के लिए लखनऊ नगर निगम उनको स्वरोजगार के लिए प्रेरित करे ऐसा सुझाव कई महिला पार्षदों की तरफ से सदन में रखा गया।

महिला पार्षदों ने सुनाया अपना दुखड़ा - 

महिला सदन में चर्चा के दौरान पार्षदों ने मेयर के सामने अपना दुखड़ा भी रखा। महिला पार्षदों ने कहा कि विकास कार्य समय पर ना पूरा नहीं होता और नगर आयुक्त को फोन करते है तो कोई उत्तर नहीं दिया जाता, हम सभी को भटकना पड़ता है, मेयर से आग्रह किया कि हम महिलाओ के लिए भी कोई दिन निर्धारित करे जिससे हम सभी अपनी समस्याओं पर चर्चा कर सके। नगर आयुक्त और मेयर संयुक्ता भाटिया ने इन सभी प्रस्तावों को स्वीकार कर आने वाली कार्यकारिणी में इसे पास करने के लिए सभी को आश्वासन देकर शान्त कराया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार