सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tokyo Olympic में चमक बिखेर रहीं भारत की बेटियां ... मुक्केबाज लवलीना ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

लवलीना से पहले मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता था तथा पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

Abhay Pratap
  • Aug 4 2021 12:01PM

टोक्यो ओलंपिक में भारत को एक और पदक मिल गया है. भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहन ने 69 किलोग्राम वेल्टरवेट केटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. टोक्यो ओलंपिक में भारत को अभी तक तीन पदक हासिल हुए हैं तथा ये तीनों पदक महिला खिलाडियों ने जीते हैं. लवलीना से पहले मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता था तथा पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

लवलीना बोर्गोहेन के पास इतिहास रचने का मौका था, लेकिन महिला 69 किलो वर्ग के सेमीफाइनल मैच में उन्हें वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की मुक्केबाज बुसानेज सुरमेनेली के हाथों हार का सामना करना पड़ा. सेमीफाइनल में हार के साथ ही भारत की महिला बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन इतिहास रचने से चूक गईं. लवलीना अगर ये मुकाबला जीत लेतीं, तो वह ओलंपिक में सिल्वर मेडल पक्का कर लेतीं और फिर गोल्ड मेडल  के लिए मुकाबला लड़तीं.

क्वार्टर फाइनल में लवलीना हालांकि चीनी ताइपै की पूर्व विश्व चैंपियन नीन चिन चेन को हराकर पहले ही पदक पक्का कर चुकी थीं. असम की 23 वर्षीय लवलीना ने विजेंदर सिंह (बीजिंग 2008) और एमसी मैरीकॉम (लंदन 2012) की बराबरी की. विजेंदर और मैरीकोम दोनों ने कांस्य पदक जीते थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार