सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लव जिहादियों को किस कदर कुचलने पर आमादा है सरकार पता चल रहा NIA के इस एक्शन से...

लव जिहाद: अब विदेश तक नहीं बख्शे जायेंगे आरोपी, जांच करने बांग्लादेश पहुंची NIA

Shiv Kumar
  • Jan 15 2021 7:00PM
देश में लव जिहादियों पर लगातार कार्यवाई की जा रही हैं। कुछ प्रदेशों ने तो लव जिहाद की समस्या से निपटने लिए इसके खिलाफ कानून भी बना दिए हैं। जिससे लव जिहाद सबंधित मामलों में कमी आई है। साथ ही सरकार इन मामलों में और भी कढ़ाई करती जा रही है, जिसके चलते अब आरोपी विदेशों में भी नहीं छोड़े जा रहे हैं।   

दरअसल केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों ने बताया, कि NIA  लव जिहाद (Love Jihad) के एक मामले की जांच के लिए बांग्लादेश गई है, बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में चेन्नई में लव जिहाद का एक मामला दर्ज किया गया था, जिसकी जांच के लिए अब एनआईए बांग्लादेश पहुंच गई है।

दरअसल मामला बांग्लादेशी पॉलिटिशियन के बेटे और चेन्नई के बिजनेसमैन की बेटी से जुड़ा है। जिसको लेकर ही एनआईए उनके बयान दर्ज कराने गई है। बता दें कि एनआईए व्हाट्सएप के जरिए लड़की के बयान दर्ज कर चुकी है। जिसके बाद अब आमने-सामने बैठकर बयान दर्ज किए जाएंगे। अधिकारी मामले में बांग्लादेशी नेता सरदार शेखावत हुसैन और उनके बेटे नफीस से भी पूछताछ करेगी।


बता दें कि एफआईआर में लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी लंदन में पढ़ाई कर रही थी। जहां उसे रेडिक्लाइज कर उसके साथ शादी कर ली गई। लड़की के पिता ने जबरन इस्लाम कबूल करवाने और लड़की को जबरदस्ती लंदन से बांग्लादेश ले जाने का आरोप लगाया है साथ ही लव जिहाद के इस मामले में इस्लामिक कट्टरपंथी और भगोड़े जाकिर नाइक के साथ-साथ पाकिस्तान के दो अन्य कट्टरपंथियों को आरोपी बनाया गया है। 

एनआईए की टीम अब बांग्लादेश में 5 दिनों के दौरे पर गई है। वहां वो इस मामले की पूरी तहकीकात करेगी। जिससे यह पता चल सकेगा कि आखिर लंदन में पढ़ने गई उस लड़की को किस तरीके से बांग्लादेश के एक नामचीन पॉलिटिशियन के बेटे ने बहला-फुसलाकर अपने पास रखा हुआ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Tu sale chor hai dangai hai

  • Guest
  • Jan 16 2021 7:01:16:667AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार