सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आने वाले बजट सत्र के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम प्रकाश बिरला ने संसद भवन का किया निरीक्षण

बिरला ने आगामी बजट सत्र के लिए तैयारियों और सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से सत्र के दौरान मास्क पहनना, सैनिटाइज़र का उपयोग करना और सभी स्थानों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होने के कारण संसद भवन परिसर में अच्छी गुणवत्ता वाले मास्क, सैनिटाइज़र और अन्य एहतियाती उपकरणों और सामग्रियों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

Alok Jha
  • Jan 21 2021 11:11PM
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आगामी बजट सत्र से पहले संसद भवन परिसर में विभिन्न तैयारियों व सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सत्र के दौरान सेनिटाइजेशन और फ्यूमिगेशन की बेहतरीन व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर, सभी एजेंसियों को संभावित संक्रमण को रोकने के लिए एकजुट होकर काम करने की सलाह दी।

बिरला ने गुरूवार को  आगामी बजट सत्र के लिए तैयारियों  और सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से  सत्र के दौरान मास्क पहनना, सैनिटाइज़र का उपयोग करना और सभी स्थानों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होने के कारण संसद भवन परिसर में अच्छी गुणवत्ता वाले मास्क, सैनिटाइज़र और अन्य एहतियाती उपकरणों और सामग्रियों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि सत्र के दौरान संसद भवन परिसर में आने वाले दोनों सचिवालयों के सभी अधिकारियों और मंत्रालयों के अधिकारियों को भी परिसर में आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन परीक्षणों की सुविधा दी जाए।  इसी तरह, नए संसद भवन के निर्माण में शामिल सभी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी जांच की जाए।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बिरला को यह जानकारी दी कि नये संसद भवन  के निर्माण को देखते हुए सत्र के दौरान संसद सदस्यों की सुविधा हेतु पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है। बिरला ने यह निर्देश दिया कि संसद सदस्यों को व्हाट्सएप तथा दूरभाष के माध्यम से संसद भवन परिसर तथा उसके आसपास के क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था तथा वाहनों की आवाजाही के संबंध में पहले से ही सूचना दी जाए ताकि, उनके आवागमन में कोई परेशानी न हो। उन्होंने यह कहा कि पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था से संबंधित उपयुक्त मानचित्रों को सभी सदस्यों के साथ साझा किया जाए।

लोकसभा अध्यक्ष ने संसद भवन में आईटीडीसी द्वारा प्रदान की जा रही खान-पान सुविधाओं का भी निरीक्षण किया।  उन्होंने अधिकारियों से कहा कि  संसद सदस्यों, मीडियाकर्मियों, दोनों सचिवालयों के अधिकारियों, कर्मचारियों तथा अन्य आगंतुकों को साफ, स्वच्छ और पौष्टिक भोजन की व्यवस्था करने वाली एजेंसियों को भी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने उन्हें खान-पान सुविधाएं प्रदान करने हेतु उपयोग किये जाने वाले स्थान  की नियमित आधार पर साफ-सफाई और फ्यूमिगेशन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने पर जोर दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार